Gujarat Exclusive > गुजरात > गोरखनाथ मंदिर में हमले का गुजरात कनेक्शन, जामनगर भी आ चुका है आरोपी

गोरखनाथ मंदिर में हमले का गुजरात कनेक्शन, जामनगर भी आ चुका है आरोपी

0
212

गोरखनाथ मंदिर में हमले का गुजरात कनेक्शन सामने आने के बाद गुजरात एटीएस हरकत में आई है. उत्तर प्रदेश एटीएस ने गोरखनाथ मंदिर पर हमले के मुद्दे पर गुजरात एटीएस से मदद मांगी है. आरोपी अहमद मुर्तजा का गुजरात कनेक्शन सामने आने के बाद गुजरात एटीएस की टीम भी चौकन्नी हो गई है. खुलासा हुआ है कि हमलावर मुर्तजा जामनगर भी आ चुका है.

गुजरात एटीएस की टीम ने जामनगर में जांच की है. इस बात की भी जांच की जा रही है कि मुर्तजा को जामनगर में कोई मदद मिली थी या नहीं. उत्तर प्रदेश एटीएस ने गुजरात एटीएस से मदद मांगी है. जिसके बाद गुजरात एटीएस जांच के लिए जामनगर जाएगी. यूपी एटीएस ने मंदिर हमले के सिलसिले में पांच और आरोपियों को हिरासत में लिया है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मौजूद प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर में बीते रविवार देर शाम एक हमलावर घुसने की कोशिश के दौरान सुरक्षाकर्मियों पर हमला बोल दिया था. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर की कोशिशों को विफल कर दिया और उसे वक्त रहते पकड़ लिया था. इस हमले में मंदिर की सुरक्षा में तैनात 2 पीएसी के दो जवान घायल हो गए.

टेरर एंगल से एटीएस करेगी मामले की जांच 

उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि गोरखनाथ थाने के गेट नंबर-1 के पास कल शाम 7 बजे ड्यूटी पर तैनात आरक्षियों पर एक व्यक्ति ने हमला किया और धार्मिक नारे भी लगाए. हमले में 2 सिपाही घायल हुए. पकड़े गए व्यक्ति की पहचान गोरखपुर के रहने वाले अहमद मुर्तुजा के रूप में हुई. उसके पास से जो चीजें बरामद हुई हैं उसका पूरा परीक्षण कराया जा रहा है. FIR दर्ज़ की गई है. किसी भी संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता, इसमें टेरर एंगल भी हो सकता है. प्रकरण को ATS को ट्रांसफर किया जाएगा, गहराई से विवेचना की जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/faisal-patel-hints-at-leaving-congress/