Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ग्रीन हाइड्रोजन से चलने वाली कार से संसद पहुंचे गडकरी, कहा- तेल के क्षेत्र में भी बनना होगा आत्मनिर्भर

ग्रीन हाइड्रोजन से चलने वाली कार से संसद पहुंचे गडकरी, कहा- तेल के क्षेत्र में भी बनना होगा आत्मनिर्भर

0
359

दिल्ली: देश में बीते कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि जारी है. जहां लोग पेट्रोल और डीजल का विकल्प तलाश कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ आज केंद्रीय ​सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ग्रीन हाइड्रोजन से चलने वाली कार से संसद पहुंचे. मिल रही जानकारी के अनुसार इस कार का नाम ‘मिराई’ है.

केंद्रीय ​मंत्री नितिन गडकरी ग्रीन हाइड्रोजन से चलने वाली कार से आज संसद जाने के लिए रवाना हुए, इस मौके पर उन्होंने कि ग्रीन हाइड्रोजन का उत्पादन होगा, इसके स्टेशन होंगे और देश का आयात भी बचेगा. इसके कारण नए रोजगार का भी निर्माण होगा. हम हाइड्रोजन का निर्यात करने वाला देश बनेंगे.

ग्रीन हाइड्रोजन से चलने वाली कार से संसद पहुंचने के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पेट्रोल-डीज़ल और गैस की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, हम इन्हें आयात करते हैं और पेट्रोल-डीज़ल से प्रदूषण भी बहुत होता है.

गडकरी ने मीडिया से बातचीत करते हुए आगे कहा कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए हमें तेल में भी आत्मनिर्भर होना होगा. ये गाड़ी जल्दी ही भारत में आएगी, देश में एक बड़ी क्रांति होगी. आयात कम होगा और हमारा आत्मनिर्भर भारत का सपना निश्चित रूप से साकार होगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/5th-bimstec-summit-pm-modi/