Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: पेट्रोल-डीजल के बाद मोदी सरकार ने युद्ध के नाम पर गैस कंपनियों को दी लूट की छूट

अहमदाबाद: पेट्रोल-डीजल के बाद मोदी सरकार ने युद्ध के नाम पर गैस कंपनियों को दी लूट की छूट

0
427

गांधीनगर: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए गए हैं. मोदी सरकार ने चुनाव से पहले जितना कीमतों को कम किया था अब उससे ज्यादा करके कीमतों को स्थिर कर दिया है. लेकिन पेट्रोल और डीजल के बाद सरकार ने यूक्रेन युद्ध के बहाने अब गैस कंपनियों को लूट की छूट दे दी है.

जिसकी वजह से अदाणी ने सीएनजी गैस के दाम फिर से बढ़ा दिए हैं. सीएनजी की कीमतों में 1 रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ है. अदानी सीएनजी की पुरानी कीमत 81.59 रुपये थी, नई कीमत बढ़कर 82.59 रुपये हो गई. अदानी के बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही गुजरात गैस भी कीमतों को बढ़ा देगी, क्योंकि दोनों में कीमतों को लेकर कंपटीशन लगा रखा है.

1 मार्च को एक साथ 5 रुपए की हुई थी वृद्धि

इससे पहले नए वित्त वर्ष के पहले दिन आम आदमियों को महंगाई के रूप में दोहरा झटका लगा था. उस दिन वाणिज्यिक गैस सिलेंडर की कीमत में एक साथ 250 रुपये की वृद्धि की गई थी. इसके अलावा सीएनजी के दाम में भारी उछाल आया था. अदाणी गैस से सीएनजी के दाम में एक साथ पांच रुपया की वृद्धि कर दी थी.

गौरतलब है कि पूरे देश में महंगाई का कहर जारी है. हालांकि, देश की सरकार अंधी-बहरी हो गई है, क्योंकि देशवासियों को होने वाली परेशानी सरकार को दिख ही नहीं रही है. महंगाई और बेरोजगारी भले ही अपने चरम पर पहुंच गई हो, लेकिन मोदी सरकार बहुमत की जीत के बाद अपने ही अहंकार में डूबी हुई है. सरकार देश में हर दिन महंगाई बढ़ा कर गरीबों के मुंह से कुछ न कुछ छीनने का काम कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/hanuman-jayanti-gujarat-hindu-muslim-unity-mission/