Gujarat Exclusive > गुजरात > नर्मदा परियोजना को लेकर विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, नितिन पटेल से माफी की मांग

नर्मदा परियोजना को लेकर विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, नितिन पटेल से माफी की मांग

0
329

गांधीनगर: विधानसभा में बजट सत्र के अंतिम दिन प्रश्नकाल की सुबह पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने नर्मदा परियोजना को लेकर जवाहरलाल नेहरू को हटाकर सारा श्रेय सरदार पटेल को देने की कोशिश की, जिसके बाद विपक्ष ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया. जिसकी वजह से अध्यक्ष को सदन को 15 मिनट के लिए स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

नर्मदा और कल्पसर परियोजनाओं को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ गए. पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि नर्मदा परियोजना में जवाहरलाल नेहरू की कोई भूमिका नहीं थी. नेहरु ने सिर्फ परियोजना का उद्घाटन किया था. इस योजना की कल्पना सरदार पटेल ने की थी. इस प्रोजेक्ट को रोकने के लिए काफी लोगों ने कोशिश भी की, इस योजना को साकार करने का पूरा श्रेय सरदार पटेल को जाता है, उनके इस बयान के बाद कांग्रेसी विधायकों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया.

गांधीनगर के कांग्रेस विधायक सीजी चावड़ा ने विरोध करते हुए कहा कि सरदार पटेल 25 साल तक कांग्रेस अध्यक्ष रहे. हम इसका श्रेय सरदार और नेहरू दोनों को देंगे. जिसके बाद कांग्रेस और बीजेपी के विधायक आमने-सामने आ गए. विपक्षी विधायक वेल में घुस गए और नितिन पटेल से माफी की मांग करने लगे.

नितिन पटेल ने आगे कहा कि कांग्रेस की मानसिकता इतिहास को मिटाकर अलग तरीके से पेश करने की है. गुजरातियों के दिलों में सरदार बरसों से रहे हैं. जबकि कांग्रेस की मानसिकता नेहरू परिवार को बड़ा बनाने की है. कांग्रेस के शासन में गुजरात के साथ अन्याय हुआ. प्रधानमंत्री मोदी ने नर्मदा योजना के बाकी काम को पूरा करवाया. कांग्रेस इस पूरे प्रोजेक्ट का श्रेय जवाहरलाल नेहरू को देना चाहती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-mass-murder-accused-arrested/