Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात ATS-कोस्ट गार्ड का ज्वाइंट ऑपरेशन, 200 करोड़ रुपये के ड्रग्स के साथ 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार

गुजरात ATS-कोस्ट गार्ड का ज्वाइंट ऑपरेशन, 200 करोड़ रुपये के ड्रग्स के साथ 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार

0
92

गांधीनगर: गुजरात के तट से एक बार फिर भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किया गया है. 200 करोड़ की 40 किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया है. इसके साथ 6 पाकिस्तानियों को भी गिरफ्तार किया गया है. गुजरात एटीएस और तटरक्षक बल ने संयुक्त अभियान चलाया जिसमें इतनी बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किया गया. बरामद किए गए ड्रग्स का पाकिस्तान टू पंजाब कनेक्शन सामने आया है. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हेरोइन को गुजरात तट पर उतारे जाने के बाद सड़क मार्ग के जरिए पंजाब ले जाया जाना था.

गुजरात एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल के बीच एक संयुक्त अभियान में, एक पाकिस्तानी नाव को भारतीय जल क्षेत्र के अंदर 200 करोड़ की कीमत के 40 किलोग्राम ड्रग्स के साथ पकड़ा गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार कच्छ जिले में जखौ बंदरगाह के पास तटरक्षक बल और एटीएस की संयुक्त टीम ने मादक पदार्थ ले जा रही मछली पकड़ने वाली नौका को समुद्र में रोककर तलाशी ली तो इतनी बड़ी मात्रा में यह मादक पदार्थ जब्त किया गया.

ICG के एक अधिकारी ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि संयुक्त अभियान में भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात ATS ने भारतीय जलक्षेत्र में 6 मील अंदर एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा जिसमें 40 किलोग्राम ड्रग्स था जिसकी कीमत 200 करोड़ रुपए है. गुजरात में जखौ तट से 33 समुद्री मील दूर ICG की दो फास्ट अटैक बोट ने पाकिस्तानी नाव को पकड़ा है.

गुजरात में बीते एक साल में 6,500 करोड़ की ड्रग्स जब्त

बीते दिनों गुजरात एटीएस और डीआरआई की टीम ने पश्चिम बंगाल में ऑपरेशन गियर बॉक्स को अंजाम देकर दुबई से आए 200 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त किया था. इसके साथ ही गुजरात पुलिस ने एक साल में 6,500 करोड़ रुपये की नशीला पदार्थ जब्त किया गया है. राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने इस मामले को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गुजरात एटीएस और सूरत क्राइम ब्रांच को बधाई दी थी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ड्रग्स के खिलाफ सख्ती से निपट रही है. सांघवी ने आगे कहा कि पुलिस ने काफी शानदार काम किया है. लेकिन कुछ लोग पुलिस को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-under-construction-building-7-workers-killed/