Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात ATSऔर भारतीय तटरक्षक बल का मेगा ऑपरेशन, 280 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त

गुजरात ATSऔर भारतीय तटरक्षक बल का मेगा ऑपरेशन, 280 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त

0
341

गांधीनगर: गुजरात एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल के मेगा ऑपरेशन में 280 करोड़ रुपये की 56 किलो ड्रग्स जब्त की गई है. पाकिस्तान से आ रही एक नाव से नशीला पदार्थ बरामद किया गया है. कच्छ के पास से भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किया गया है, कराची से आने वाली इस नाव का नाम अलहज था. ड्रग्स के साथ कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

280 करोड़ रुपये मूल्य की 56 किलो मादक पदार्थ जब्त

गुजरात एटीएस और तटरक्षक बल के संयुक्त अभियान में कच्छ जखाऊ समुद्री सीमा से एक पाकिस्तानी जहाज अलहज से 56 किलो हेरोइन के साथ नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए नौ लोगों से पूछताछ की जा रही है क्योंकि उनके पाकिस्तानी होने की संभावना है. कराची से निकलने वाली नाव का नाम अलहज है. मिली जानकारी के अनुसार 280 करोड़ रुपये मूल्य की 56 किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया है.

जांच के दौरान जहाज से करोड़ों की हेरोइन मिलने के बाद 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हेरोइन की बाजार कीमत 280 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है. अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में नशीली दवाओं की तस्करी की लगातार खबरें आती रही हैं. इस बीच एक बार फिर करोड़ों रुपये की नशीला पदार्थ जब्त होने से हड़कंप मच गया है. ड्रग्स सिंडिकेट के एक और प्रयास को सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया है. गुजरात एटीएस ने इस संबंध में आगे की जांच शुरू कर दी है.

नाव में हेरोइन होने की मिली थी सूचना

ड्रग्स सिंडिकेट द्वारा गुजरात की समुद्री सीमा का उपयोग करके ड्रग्स की तस्करी के एक और प्रयास को सुरक्षा एजेंसियों ने विफल कर दिया है. जिसके मुताबिक गुजरात एटीएस को गुप्त सूचना मिली थी कि पाकिस्तानी जहाज अलहज में भारी मात्रा में हेरोइन आ रही है. इस सूचना के आधार पर एटीएस ने सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया और तटरक्षक बल के साथ संयुक्त अभियान चलाया. इस बीच रविवार रात एक संदिग्ध जहाज की तलाशी के दौरान ड्रग्स जब्त की गई.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-likely-to-continue-heat-wave-for-next-4-days/