Gujarat Exclusive > गुजरात > गांधीनगर में अमित शाह ने अस्पताल का किया उद्घाटन, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

गांधीनगर में अमित शाह ने अस्पताल का किया उद्घाटन, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

0
87

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है. राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी रणनीति के तहत वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी गुजरात में सत्ता बने रखने के लिए कवायद तेज कर दी है. अमित शाह और पीएम मोदी लगातार गुजरात का दौरा कर सियासी माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कलोल में केआरआईसी कॉलेज परिसर में निर्माणाधीन 750 बेड वाले अस्पताल के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर वार किया.

अमित शाह गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. आज वह अपने संसदीय क्षेत्र कलोल में अस्पताल के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि कलोल के नागरिकों को अस्पताल उपहार में दिया है. इस मौके पर शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में डॉक्टर बनाने के लिए भी पैसा लिया जाता था. उमिया कड़वा पाटीदार ट्रस्ट अस्पताल में निशुल्क सेवा प्रदान करेगा. इसके अलावा सरकारी योजना का भी इस अस्पताल में लाभ मिलेगा.

समारोह को संबोधित करते अमित शाह ने आगे कहा कि आवेदन करें, ताकि मनसुखभाई मेडिकल कॉलेज को मंजूरी दे दें. मैं कल ही 350 बिस्तरों वाले अस्पताल का आधारशिला रखकर आया हूं. इसके अलावा 64 हजार करोड़ का आयुष्मान भारत स्वास्थ्य ढांचा स्थापित किया है.

अपने संबोधन में शाह ने आगे कहा कि 2014 में देश में केवल 387 मेडिकल कॉलेज थे, आज देश में 600 मेडिकल कॉलेज हैं. एमबीबीएस की सीटें 51348 थीं, अब 89 हजार से ज्यादा सीटें हैं. 8 साल की छोटी सी अवधि में हमारी सरकार ने व्यवस्था में बड़ा बदलाव करने में कामयाब हुई है. इसके अलावा हमारी सरकार 22 नए एम्स बनाने की भी तैयारी कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-visit-gujarat-on-30-september/