Gujarat Exclusive > गुजरात > CM चेहरे की घोषणा किए बिना चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, प्रभारी ​​रघु शर्मा ने किया ऐलान

CM चेहरे की घोषणा किए बिना चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, प्रभारी ​​रघु शर्मा ने किया ऐलान

0
326

गांधीनगर: गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस बार चुनावी मैदान में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी और एआईएमआईएम के उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में उतरेंगे. चुनाव को लेकर हर दल अपनी-अपनी रणनीति बना रहे हैं. गुजरात में कांग्रेस पिछले 27 सालों से सत्ता से बाहर है और पार्टी को इस साल चुनाव जीतने की उम्मीद है. इसी बीच कांग्रेस पार्टी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.

कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा का बड़ा बयान

गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने इस साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एक अहम ऐलान किया है. रघु शर्मा ने कहा कि कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव में किसी मुख्यमंत्री चेहरा का ऐलान नहीं करेगी. यानी कांग्रेस ने बिना कप्तान के मैदान में उतरने का फैसला कर लिया है. शर्मा ने कहा, “हम चुनाव के बाद मुख्यमंत्री का चेहरा तय करेंगे.”

2017 में भी कांग्रेस बिना चेहरे के मैदान में उतरी थी

2017 में गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन शानदार रहा था. कांग्रेस ने 77 सीटों पर कब्जा किया था. जबकि भारतीय जनता पार्टी मुश्किल से 99 सीटों तक पहुंच पाई थी. 2017 में हुए चुनाव में पाटीदार आरक्षण आंदोलन से पैदा हुए हालात से कांग्रेस को सीधा फायदा हुआ था. 2017 के चुनाव में भी कांग्रेस बिना मुख्यमंत्री का चेहरा बताए मैदान में उतरी थी.

लेकिन इस साल होने वाले चुनाव की स्थिति कुछ अलग है आम आदमी पार्टी और एआईएमआईएम के आने से गुजरात में कांग्रेस को सीधा नुकसान होगा क्योंकि भाजपा का वोट बैंक सुरक्षित है. लेकिन कांग्रेस को मिलने वाले वोट इन दोनों पार्टियों में भी बंट जाएंगे. इसलिए कांग्रेस की पोजीशन 2017 के मुकाबले कहीं ज्यादा खराब होने की संभावना जताई जा रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-heavy-rain-forecast-for-next-3-days/