Gujarat Exclusive > गुजरात > CNG वाहन चालकों को लगा बड़ा झटका, अदाणी के बाद गुजरात गैस ने भी कीमतों में की भारी वृद्धि

CNG वाहन चालकों को लगा बड़ा झटका, अदाणी के बाद गुजरात गैस ने भी कीमतों में की भारी वृद्धि

0
408

अहमदाबाद: पेट्रोल और डीजल के बाद सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं. गुजरात गैस ने एक साथ सीएनजी के दाम में 6.45 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की है. मूल्य वृद्धि आज से प्रभावी है. गुजरात गैस सीएनजी की कीमत 70.53 रुपये से बढ़कर 76.98 रुपये हो गई है. कीमतों में यह बढ़ोतरी सीएनजी चालकों की परेशानी बढ़ा दी है.

सीएनजी ही नहीं पेट्रोल और डीजल के दाम भी बढ़ गए हैं. पेट्रोल में 80 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 82 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. आज हुई वृद्धि के बाद आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत क्रमश: 120.51 रुपए प्रति लीटर (84 पैसे की वृद्धि) और 104.77 रुपए प्रति लीटर (85 पैसे की वृद्धि) है.

इससे पहले 1 अप्रैल को अदानी गैस ने सीएनजी की कीमतों में पांच रुपये की बढ़ोतरी की थी. अहमदाबाद में सीएनजी की नई कीमत 79.59 रुपये है. अहमदाबाद में एक अप्रैल से पहले अदानी सीएनजी की पुरानी कीमत 74.59 रुपये थी.

पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के बाद से लगातार कीमतों में वृद्धि दर्ज की जा रही है. जिसे देखकर ऐसा लगता है कि सरकार ने चुनाव की वजह से तेल कंपनियों पर भाव नहीं बढ़ाने को लेकर दबाव डाल रखा था. लेकिन चुनाव खत्म होते ही मोदी सरकार ने यूक्रेन युद्ध के नाम पर लूट करने की छूट दे दी है. इसीलिए कंपनियां हर दिन तेल के बाद अब सीएनजी की कीमतों में वृद्धि कर रही हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/petrol-diesel-price-hike-continues-18/