Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर बड़ी खबर, 4 हजार चिकित्सक काम पर लौटे

गुजरात: डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर बड़ी खबर, 4 हजार चिकित्सक काम पर लौटे

0
331

गांधीनगर: गुजरात में डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. जिसमें जीआईडीए ने फिलहाल के लिए हड़ताल स्थगित कर दी है. जिसके बाद राज्य के 4,000 सरकारी डॉक्टर ड्यूटी में शामिल हो गए हैं. सीएम भूपेंद्र पटेल के आश्वासन के बाद हड़ताल वापस लेने का फैसला किया गया है. लंबित मांगों को लेकर सीएम भूपेंद्र पटेल की ओर से आश्वासन मिला है.

अपनी मांग को लेकर गुजरात के कुल 10 हजार डॉक्टर हड़ताल पर बैठे है. इसमें से 4 हजार डॉक्टरों ने सरकारी आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म कर दी है. हड़ताल के मुद्दे पर अधिकारियो की बैठक हुई. 14 मेडिकल कॉलेज के डीन की स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज अग्रवाल के साथ बैठक हुई थी. बैठक में हड़ताल को कैसे समेटा जाए इस मुद्दे पर चर्चा हुई थी.

हड़ताल पर उतरे डॉक्टरों के मुद्दों को हल करने के लिए राज्य सरकार की ओर कुछ अहम फैसले लिए गए है. इसके बारे में जानकारी देते हुए अतिरिक्त मु्ख्य सचिव मनोज अग्रवाल ने बताया कि सरकार ने 1 जून, 1990 से 20 प्रतिशत नोन प्रेक्टिस एलाउन्स देने का फैसले किया है. इसके अलावा पुराने प्रभाव से मिलने वाले एरियर्स पांच समान किश्त में दी जाएगी. जबकि बेजिक और एनपीपीए की महत्तम मर्यादा भारत सरकार के अनुसार 2 लाख 37 हजार 500 रुपए तय की गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mehsana-deaf-mute-woman-gangrape/