Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान

गुजरात में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान

0
315

गांधीनगर: गुजरात में अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है. मॉनसून टर्फ के गुजरने की वजह से गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है. साथ ही लो प्रेशर सिस्टम के सक्रिय होने से भारी बारिश भी होगी. सौराष्ट्र, कच्छ और उत्तर गुजरात में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. वहीं वलसाड, दमन, दादरनगर हवेली में भी भारी बारिश का अनुमान है.

लो प्रेशर सिस्टम के सक्रिय होते ही भारी बारिश होगी
गौरतलब है कि सौराष्ट्र के तटीय इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है. आज अहमदाबाद में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. भारी बारिश की संभावना के चलते अगले 5 दिनों तक मछुआरों को समुद्र में नहीं उतरने की हिदायत दी गई है. वलसाड, सूरत, नवसारी में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. साथ ही, उकाई बांध से 79,348 क्यूसेक पानी आने की वजह से हथनूर से 72,290 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है.

सौराष्ट्र के तटीय इलाकों में भारी बारिश का अनुमान
दक्षिण गुजरात में भी भारी बारिश का अनुमान है. पूर्वानुमान के बीच सूरत में दिन भर गर्मी का प्रकोप रहेगा. साथ ही अगले दो दिनों तक वलसाड, सूरत, नवसारी में भारी बारिश की संभावना है. वहीं बादल छाए रहने के बीच अधिकतम तापमान में 1 डिग्री का इजाफा हुआ है. जबकि सूरत का अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री है. वहीं न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जबकि हवा में नमी 73 फीसदी और हवा की रफ्तार 6 किलोमीटर प्रतिघंटा रही.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/priyanka-gandhi-again-corona-infected/