Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में खत्म हुआ LRD आंदोलन, अभ्यर्थियों की 20% वेटिंग लिस्ट की मांग स्वीकार

गुजरात में खत्म हुआ LRD आंदोलन, अभ्यर्थियों की 20% वेटिंग लिस्ट की मांग स्वीकार

0
382

गांधीनगर: राज्य में एलआरडी भर्ती आंदोलन समाप्त हो गया है. गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा है कि भर्ती प्रतीक्षा सूची संचालित की जाएगी, साथ ही अभ्यर्थियों की 20 प्रतिशत प्रतीक्षा सूची की मांग को स्वीकार कर लिया गया है. गुजरात सरकार आधिकारिक तौर पर 2 दिनों में इसका ऐलान करेगी.

20% वेटिंग का होगा ओपरेट : संघवी

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने आगे कहा कि इस फैसले से युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे, और 20% वेटिंग ओपरेट की जाएगी. सरकार को कई अभ्यावेदन प्राप्त हुए. जिसमें आमतौर पर 10 प्रतिशत वेटिंग लिस्ट तैयार की जाती है. वहीं 10 फीसदी की जगह पहली बार 20 फीसदी वेटिंग लिस्ट बनाई जाएगी. इसके अलावा उम्र सीमा में भी ढील दी गई है. दो दिन बाद गुजरात सरकार अपना पहला जीआर जारी करेगी.

गौरतलब है कि वर्ष 2018 में एलआरडी की भर्ती की वेटिंग लिस्ट ओपरेट करने की मांग के साथ आज गांधीनगर में एलआरडी के उम्मीदवारों से गृहमंत्री हर्ष संघवी के साथ मुलाकात की थी. मुलाकात के दौरान वेटिंग लिस्ट के मुद्दे पर चर्चा हुई जिसके बाद सरकार ने सकारात्मक रवैया अपनाते हुए वेटिंग लिस्ट को रि-ओपन करने की घोषणा की है. उल्लेखनीय है कि 1-8-2018 के परिपत्र को लेकर परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को अन्याय होने का आभास हो रहा था.

एलआरडी उम्मीदवारों के लिए 20 प्रतिशत प्रतीक्षा सूची जारी करने की मांग को लेकर उम्मीदवार आंदोलन कर रहे थे. 6 दिसंबर, 2019 को तत्कालीन गृह मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने 2018 की भर्ती परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए 20 प्रतिशत प्रतीक्षा सूची की घोषणा की थी. हालांकि अभी तक इस फैसले को लागू नहीं किया गया था.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/surat-police-arrested-mephedrone-drugs-supplier/