Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में अगले 48 घंटों तक लू चलने का अनुमान, इन जिलों में पड़ेगी भीषण गर्मी

गुजरात में अगले 48 घंटों तक लू चलने का अनुमान, इन जिलों में पड़ेगी भीषण गर्मी

0
277

अहमदाबाद: गुजरात में गर्मी की सीजन शुरू होते ही भीषण गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. अहमदाबाद में 20 साल बाद मार्च महीने में लू चल रही है. उत्तर से उत्तर-पश्चिम की ओर चलने वाली शुष्क हवाओं के चलते अहमदाबाद समते गुजरात कई जिलों में पारा एक बार फिर से 40 के पार पहुंच गया है. इस बीच मौसम विभाग ने गुजरात में अगले 48 घंटों तक लू चलने का अनुमान लगाया है.

अहमदाबाद समेत गुजरात में फिर से चिलचिलाती गर्मी का दौर शुरू हो गया है. विभिन्न शहरों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. इस बीच मौसम विभाग द्वारा किए गए पूर्वानुमान के अनुसार, अहमदाबाद, गांधीनगर सहित उत्तर गुजरात और कच्छ में आज, शनिवार और रविवार को लू चलने का अनुमान है. जिसकी वजह से पारा 40 डिरी के पार पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है.

मौसम विभाग द्वारा किए गए पूर्वानुमान के अनुसार अहमदाबाद, गांधीनगर, बनासकांठा, साबरकांठा, पाटन, मेहसाणा और कच्छ में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना जताई जा रही है. सुबह 11 बजे के बाद आसमान से गर्मी के रूप में आग के गोले बरस पड़े. आसमान से निकलने वाली गर्मी ने न केवल आम नागरिकों को बल्कि पशु-पक्षियों को भी प्रभावित किया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-molestation-complaint-withdraw-threatened/