Gujarat Exclusive > गुजरात > मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में गुजरात में बेमौसम बारिश का लगाया पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में गुजरात में बेमौसम बारिश का लगाया पूर्वानुमान

0
451

अहमदाबाद: भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. अगले 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में छिटपुट बौछारें पड़ने की संभावना है. वातावरण में अचानक आए बदलाव के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

पश्चिमी विक्षोभ के चलते राज्य में उत्तर-पश्चिम की दिशा में ठंड हवाओं की वजह से भी लोगों को राहत मिल रही है. अहमदाबाद सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट आई है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई है.

अगले 24 घंटों के दौरान सौराष्ट्र के बनासकांठा, आणंद, साबरकांठा, अहमदाबाद, गांधीनगर, वडोदरा, भरूच और सूरत के साथ-साथ राजकोट, अमरेली, गिर-सोमनाथ और जूनागढ़ में मौसम बदलेगा और कुछ इलाकों में बारिश होगी.

मौसम विभाग ने कहा है कि मौसम में बदलाव से राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आएगी. मौसम विभाग के अनुसार, अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सोमवार से 1.1 डिग्री कम और न्यूनतम 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेश के पांच शहरों में पारा 41 डिग्री से ऊपर रिकॉर्ड किया गया. 41.8 डिग्री के साथ गांधीनगर सबसे गर्म शहर रहा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/british-pm-boris-johnson-will-meet-akshardham-temple/