Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, अगले 5 दिन पड़ेगी झुलसा देने वाली गर्मी

गुजरात मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, अगले 5 दिन पड़ेगी झुलसा देने वाली गर्मी

0
111

अहमदाबाद: राज्य में मौसम विभाग ने शुक्रवार से पांच दिनों तक लू चलने का अनुमान जताया है. इतना ही नहीं भीषण गर्मी से बचने के लिए लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी गई है. मौसम विभाग के अनुसार, कच्छ, उत्तर गुजरात, सौराष्ट्र में लू चलने का अनुमान है.

कल (शुक्रवार) कच्छ, पाटन, सुरेंद्रनगर, बनासकांठा और साबरकांठा में लू चलने का अनुमान है, जबकि 2 अप्रैल को बनासकांठा, साबरकांठा, पाटन, गांधीनगर, मेहसाणा, अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर, बोटाद, राजकोट, अमरेली और कच्छ में लू चलने का अनुमान है. इसके अलावा 3 अप्रैल को बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, गांधीनगर, अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर, बोटाद, अमरेली, राजकोट और कच्छ में लू चलने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में इन दिनों में तापमान 42 से 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.

दक्षिण पश्चिम से चलने वाली शुष्क गर्म हवाओं के चलते अहमदाबाद समेत चार शहरों में बुधवार को पारा 41 डिग्री के पार चला गया था. 1 अप्रैल को पोरबंदर और कच्छ में येलो अलर्ट जारी किया गया है. आज और कल पारा 41 से 42 डिग्री रहने का अनुमान है, ऐसे में अहमदाबाद नगर निगम ने नागरिकों से दोपहर के समय घरों से न निकलने की अपील की है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-resident-doctor-suicide/