Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात: PM मोदी ने हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का किया लोकार्पण

गुजरात: PM मोदी ने हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का किया लोकार्पण

0
85

दिल्ली: इस साल के आखिर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से तैयारी कर रही हैं. भाजपा अगले विधानसभा चुनाव में भी ऐतिहासिक परिणाम हासिल करने की रणनीति बना रही है. जिसके तहत केंद्र सरकार के नेता एक के बाद एक गुजरात का दौरा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात के मोरबी में हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा के लोकार्पण कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मोरबी में हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हनुमान जयंती के पावन पर्व पर आप सभी को और समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं, इस पावन अवसर पर आज मोरबी में हनुमान जी की इस भव्य मूर्ति का लोकार्पण हुआ है. देश और दुनिया भर के हनुमान भक्तों और रामभक्तों के लिए बहुत सुखदायी है, आप सभी को बहुत-बहुत बधाई.

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने कहा कि हनुमान जी की इस तरह 108 फीट ऊंची प्रतिमा देश के चार अलग-अलग स्थानों में स्थापित की जा रही है. शिमला में ऐसी ही प्रतिमा को हम कई सालों से देख रहे हैं और आज हम ये दूसरी प्रतिमा को देख रहे हैं. 2 अन्य मूर्तियों को दक्षिण में रामेश्वरम और पश्चिम बंगाल में स्थापित करने का कार्य चल रहा है. हनुमान जी अपनी भक्ति और अपने सेवाभाव से सबको जोड़ते हैं. हनुमान वो शक्ति हैं जिन्होंने समस्त वनवासी प्रजातियों और वन बंधुओं को मान और सम्मान का अधिकार दिलाया.

मोरबी में हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सबका साथ, सबका प्रयास का उत्तम प्रमाण प्रभु राम की जीवन लीला है. जिसके हनुमानजी बहुत अहम सूत्र रहे हैं. सबका प्रयास की इसी भावना से आजादी के अमृत काल को हमें उज्जवल करना है, राष्ट्रीय संकल्पों की सिद्धि के लिए जुटना है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-adani-gas-price-hike-again/