Gujarat Exclusive > गुजरात > PSI भर्ती परीक्षा विवाद, गुजरात हाईकोर्ट में सरकार ने दिया जवाब कि कब होगी परीक्षा

PSI भर्ती परीक्षा विवाद, गुजरात हाईकोर्ट में सरकार ने दिया जवाब कि कब होगी परीक्षा

0
387

अहमदाबाद: पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा ली गई पीएसआई भर्ती परीक्षा के विवाद को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. सरकार ने गुजरात हाई कोर्ट में कहा कि पीएसआई भर्ती परीक्षा 26 मई को आयोजित की जाएगी. उल्लेखनीय है कि वर्ष 2022 में ली गई पीएसआई की भर्ती को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. 250 से ज्यादा आवेदकों ने आवेदन किया है और परिणाम GPSC के पैटर्न के अनुसार जारी करने की मांग की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार याचिकाकर्ताओं ने कहा कि वर्तमान में परिणाम के अनुसार केवल 4300 उम्मीदवारों को पास किया गया है. इस व्यवस्था के चलते करीब 8 हजार अभ्यर्थियों के साथ अन्याय हो रहा है. इस संबंध में राज्य सरकार ने अपना जवाब गुजरात उच्च न्यायालय में दाखिल किया है. सरकार ने बताया कि पीएसआई भर्ती परीक्षा 26 मई को होगी. गौरतलब है कि आवेदकों ने पीएसआई भर्ती परीक्षा का परिणाम जीपीएससी पैटर्न के अनुसार जारी करने की मांग की है.

यह भी मांग की गई है कि उम्मीदवारों का दस्तावेजीकरण का सत्यापन पहले से कर दिया जाना चाहिए, ताकि इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता वाले उम्मीदवारों में से अयोग्य घोषित किया जा सके. इन याचिकाओं के अनुसार अब उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार परीक्षाएं कराई जा सकती हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-yellow-alert-issued/