Gujarat Exclusive > गुजरात > भावनगर प्राइमरी स्कूल से प्रश्नपत्र चोरी, राज्यभर में सातवीं की परीक्षा के दो पेपर रद्द

भावनगर प्राइमरी स्कूल से प्रश्नपत्र चोरी, राज्यभर में सातवीं की परीक्षा के दो पेपर रद्द

0
408

भावनगर: स्कूलों से शुरू होकर राज्य में कई बार सरकारी भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले सामने आ चुके हैं. लेकिन भावनगर के तलाजा के नेसवड़ प्राइमरी स्कूल से परीक्षा के प्रश्नपत्र चोरी होने की जानकारी सामने आ रही है. स्कूल से कक्षा 6, 7, 8 परीक्षा के प्रश्नपत्र चोरी हो गए हैं. जिसके चलते राज्य भर में कक्षा 7 की परीक्षा के दो पेपर रद्द कर दिए गए हैं.

नेसवड़ गांव की प्राथमिक स्कूल से कक्षा 6 से 8 के प्रश्नपत्र चोरी होने की वजह से राज्यभर की सरकारी स्कूलों में सातवीं कक्षा के विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के पेपर रद्द कर दिए गए हैं. यह परीक्षा आज यानी 22 और 23 अप्रैल को होने वाली थी. भावनगर पुलिस और एलसीबी की टीम ने जांच शुरू कर दी है. गौरतलब है कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री के जिले में चौंकाने वाली घटना सामने पर हड़कंप मच गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, भावनगर के तलाजा तालुका के नेसवाड़ प्राथमिक विद्यालय से कक्षा सात की वार्षिक परीक्षा के प्रश्न पत्र चोरी हो गए हैं. जिसकी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है. पता चला है कि प्राथमिक विद्यालय का ताला तोड़कर रात में पश्नपत्र की चोरी की गई थी, जिसके बाद स्कूल के प्राचार्य ने इस संबंध में तलाजा थाने में शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद भावनगर एलसीबी और एसओजी पुलिस डॉग स्क्वायड के साथ ही शिक्षा विभाग ने जांच शुरू कर दी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jignesh-mevani-bail-plea-rejected/