Gujarat Exclusive > गुजरात > PM मोदी के गुजरात दौरे का अंतिम दिन, जानिए आज कौन-कौन से कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

PM मोदी के गुजरात दौरे का अंतिम दिन, जानिए आज कौन-कौन से कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

0
415

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गुजरात दौरे के तीसरे और अंतिम दिन बुधवार को गांधीनगर महात्मा मंदिर में आयुष एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल का उद्घाटन किया. इस मौके पर उनके साथ मॉरीशस के PM प्रविंद जुगनाथ और विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉ टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयसस मौजूद रहे. प्रधानमंत्री मोदी दोपहर साढ़े तीन बजे दाहोद में जनजातीय महासभा में विकास योजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आयुष शिखर सम्मेलन 20 से 22 अप्रैल तक आयोजित होने वाला है. 20 अप्रैल को उद्घाटन समारोह में देश-विदेश की दवा कंपनियां, किसान और आयुर्वेद चिकित्सक शामिल होंगे. इसमें हिस्सा लेने वाले लोगों को आयुर्वेद स्टार्टअप के क्षेत्र में एक अंतरराष्ट्रीय मंच मिलेगा.

देश भर में औषधीय फसलों की खेती करने वाले किसानों को भी फार्मा कंपनी के सीधे संवाद के माध्यम से प्रोत्साहित किया जाएगा, आयुर्वेद के क्षेत्र में अध्ययन करने वाले छात्रों को इस मंच के माध्यम से आयुर्वेद चिकित्सा प्रणाली और फार्मा क्षेत्र का ज्ञान मिलेगा. इस वैश्विक आयुष शिखर सम्मेलन के माध्यम से आयुष के क्षेत्र में निवेशकों के लिए योग चिकित्सा के क्षेत्र में अनुसंधान और कोविड-19 जैसे विभिन्न संक्रामक रोगों के विकास के लिए अनुसंधान होगा.

20 अप्रैल

– महात्मा मंदिर के कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम मोदी
– दाहोद और पंचमहल में विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
– दोपहर 2 बजे दाहोद के लिए रवाना होंगे पीएम मोदी
– उसी दिन अहमदाबाद एयरपोर्ट से शाम 6.16 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-inaugurates-ayush-export-promotion-council/