Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में दो फैक्ट्रियों में बन रहे ड्रग्स का भंडाफोड़, 6 आरोपी गिरफ्तार

गुजरात में दो फैक्ट्रियों में बन रहे ड्रग्स का भंडाफोड़, 6 आरोपी गिरफ्तार

0
245

मंगलवार को वडोदरा जिले के सांवली के भादरवा थाना क्षेत्र में राज्य एटीएस की टीम ने छापेमारी कर मोक्सी गांव के बाहरी इलाके में एक दवा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. एटीएस की टीम ने फैक्ट्री से भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद किया है. अनुमान है कि इस छापेमारी में नेक्टर कंपनी से 200 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स जब्त की गई हैं.

एसपी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सनसनीखेज ड्रग मामले में एटीएस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गुजरात में निर्मित एमडी दवाओं की आपूर्ति मुंबई और राजस्थान को की जाती थी. एटीएस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान नेक्टर कंपनी से 225 किलो मादक पदार्थ बरामद किया गया. जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है.

कल वडोदरा में सावली के अलावा भरूच से एक दवा निर्माण कारखाना भी जब्त किया गया था. यह छापा गुजरात एटीएस द्वारा सावली, वडोदरा में की गई छापेमारी से अलग है. गुजरात में दो अलग-अलग फैक्ट्रियों में ड्रग्स बन रहा था. वडोदरा से ड्रग मामले में अब तक कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें फैक्ट्री मालिक राकेश मकानी और विजय वसोया शामिल हैं. इसके अलावा एक अन्य आरोपी महेश वैष्णव सूरत का रहने वाला है जो ड्रग्स बनाने के लिए कच्चा माल भेजता था. जबकि आरोपी पीयूष पटेल वडोदरा का रहने वाला है.

भरूच डीसीपी लीना पाटिल ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि भरूच SOG, LCB क्राइम पुलिस ने GIDC पनोली इलाके से 1383 किलो के ड्रग के जत्थे को पकड़ा है. कुल दो आरोपियों का हिरासत में लिया है. हमें करीब 1300 लीटर लिक्विड और 82.3 किलो का सूखा MD ड्रग मिला है. हमने करीब 1383 करोड़ रुपए का माल ज़ब्त किया है. पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ed-made-jacqueline-accused/