Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में चिलचिलाती गर्मी के बीच बेमौसम बारिश का पूर्वानुमान

गुजरात में चिलचिलाती गर्मी के बीच बेमौसम बारिश का पूर्वानुमान

0
449

अहमदाबाद समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में तापमान पिछले तीन दिनों से 42 डिग्री से ऊपर बना हुआ है. अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर, राजकोट, कांडला एयरपोर्ट और अमरेली में पारा 42 डिग्री के पार दर्ज किया गया है. भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने राज्य में बेमौसम बारिश के संकेत दिए हैं.

हवा भी 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी

मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को दो दिनों तक अहमदाबाद और सौराष्ट्र सहित उत्तर गुजरात, मध्य गुजरात और दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है. गैर-मौसमी बारिश के साथ-साथ राज्य के विभिन्न हिस्सों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी. गुजरात में भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने मौसम में बदलाव का अनुमान जताया है.

मौसम विभाग के अनुसार बनासकांठा, मेहसाणा, अहमदाबाद, गांधीनगर, दाहोद, वडोदरा, भरूच, राजकोट, अमरेली, भावनगर और सुरेंद्रनगर में बुधवार को हल्की बारिश होगी. वहीं, गुरुवार को साबरकांठा, बनासकांठा, भावनगर और बोटाद में हल्की बारिश की उम्मीद है.

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के वातावरण में बदलाव रातों-रात शुरू होने की संभावना है. यदि गैर-मौसमी वर्षा होती है, तो राज्य में तापमान में कमी आएगी, लेकिन दूसरी ओर, वातावरण में आर्द्रता बढ़ने से गर्मी और उमस बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/british-pm-boris-johnson-visits-gujarat/