Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दुनिया की कितनी भी बड़ी ताकत हो वो भारत माता का शीश नहीं झुका सकती: राजनाथ सिंह

दुनिया की कितनी भी बड़ी ताकत हो वो भारत माता का शीश नहीं झुका सकती: राजनाथ सिंह

0
234

गुवाहाटी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोइनाधोरा के नंबर-1 स्टेट गेस्ट हाउस पहुंचे हैं. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उनका स्वागत किया. उसके बाद रक्षा मंत्री 1971 के युद्ध के दिग्गजों के सम्मान समारोह में शामिल हुए इस दौरान उन्होंने भारत और चीन के बीच हुई युद्धा का जिक्र किया और कहा कि, चाहे दुनिया की कितनी भी बड़ी ताकत हो वो भारत माता का शीश नहीं झुका सकती है.

समारोह को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में विरोधी दल भी होते हैं. मैं विरोधी दलों पर आरोप लगाना नहीं चाहता लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं, जो कभी कुछ ऐसी बात बोल देते हैं जिससे लगता है कि हमारे सेना के शौर्य और पराक्रम को छोटा करके देखा जा रहा है तब मुझे ठेस पहुंचती है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि अभी हाल में ही असम के 23 जिलों से AFSPA पूरी तरह हटाया गया. मणिपुर और नागालैंड के 15-15 पुलिस थानों से भी AFSPA हटाया गया. यह इस इलाके में आई शांति और स्थिरता के कारण हो पाया है. इसमें नॉर्थ ईस्ट राज्यों के सभी मुख्यमंत्रियों की जितनी सराहना की जाए कम है.

1971 के युद्ध के दिग्गजों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि इस बार इंडो-चाइना के टकराव के समय मैंने अपने सेना के शौर्य और पराक्रम को देखा और मेरा भरोसा पक्का हो गया कि दुनिया की कितनी बड़ी ताकत हो वो भारत माता की शीश को नहीं झुका सकती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/amit-shah-address-babu-veer-kunwar-singh/