Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हनुमान चालीसा विवाद: CM उद्धव ठाकरे बोले- हमें पता है दादागिरी को कैसे तोड़ा जाता है

हनुमान चालीसा विवाद: CM उद्धव ठाकरे बोले- हमें पता है दादागिरी को कैसे तोड़ा जाता है

0
357

मुंबई: अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने बीते दिनों 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. नवनीत ने सीएम उद्धव के घर के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने जाने वाली थी, लेकिन उससे पहले शिवसैनिक उनके घर पहुंचकर जमकर हंगामा किया था. हनुमान चालीसा को लेकर शुरू हुए विवाद पर सीएम उद्धव ठाकरे ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पहली बार हनुमान चालीसा विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा पर जमकर वार किया, सीएम ने कहा कि कहा जा रहा है कि हमने हिंदुत्व की अनदेखी की है. हमारा हिंदुत्व भगवान हनुमान के गदा की तरह ‘गदाधारी’ है. आप हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहते हैं, तो कॉल कर घर आएं. लेकिन अगर आप ‘दादागिरी’ का सहारा लेते हैं तो हम जानते हैं कि इसे कैसे तोड़ना है.

इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा से सवाल करते हुए कहा कि क्या हिंदुत्व धोती है जिसे हम पहनना छोड़ सकते हैं. कुछ लोग हमें हिंदुत्व के नाम पर लेक्चर दे रहे हैं. यह वही लोग हैं जब बाबरी मस्जिद गिराई गई तो वे बिलों में घुस गए. राम मंदिर निर्माण का फैसला सरकार का नहीं,बल्कि कोर्ट का था. जब इसके निर्माण का निर्णय़ हुआ तो ये लोग झोला लेकर निकल पड़े. कहां है आपका हिन्दुत्व?”

हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं बोली जाएगी तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी: देवेंद्र फडणवीस

ठाकरे सरकार पर हमला बोलते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कल कहा था कि हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं बोली जाएगी तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी, इनको हनुमान चालीसा से इतनी नफरत क्यों है? हम सारे हनुमान चालीसा बोलेंगे अगर सरकार में हिम्मत है तो हमारे ऊपर राजद्रोह का गुनाह लगाकर दिखाएं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-354/