Gujarat Exclusive > राजनीति > हनुमान चालीसा आप जरूर पढ़िए लेकिन …फडणवीस लोगों को कर रहे गुमराह: संजय राउत

हनुमान चालीसा आप जरूर पढ़िए लेकिन …फडणवीस लोगों को कर रहे गुमराह: संजय राउत

0
111

मुंबई: अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा ने बीते दिनों महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का दावा किया था, तब से शुरू हुआ हनुमान चालीसा पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. विपक्ष शिवसेना पर हिंदुत्व की राह छोड़ने का आरोप लगा रही है. जिसकी वजह से सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है.

इस बीच शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एक बार फिर से हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है. राउत ने हनुमान चालीसा विवाद को लेकर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दूसरे के घर में जाकर अगर आप हनुमान चालीसा के नाम पर माहौल ख़राब करेंगे तो आप गुनहगार होंगे.

इसके अलावा संजय राउत ने महाराष्ट्र के पूर्व सीएम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देवेंद्र फडणवीस लोगों को गुमराह कर रहे हैं, हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए किसी के ऊपर देशद्रोह का मुकदमा नहीं दाखिल हुआ है. कल मुंबई हाईकोर्ट ने भी इस बारे में अपना मत रखा है. हनुमान चालीसा आप ज़रूर पढ़िए अपने घर में और मंदिर में जाकर पढ़िए.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस मामले को लेकर कहा कि राजनीतिक मुद्दा बनाकर वहां (महाराष्ट्र) जो सरकार काम कर रही है उन्हें परेशान करने की कोशिश है और इन्हें BJP का भी समर्थन है. हनुमान चालीसा लोग अपने घर में भी पढ़ सकते हैं, उद्धव ठाकरे के घर के सामने में ही क्यों पढ़ना है?, इसका तो मतलब किसी न किसी तरीके से वहां पर परेशानी पैदा करना और सरकार गिराने की केशिश करना है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajasthan-temple-bulldozer-three-officers-suspended/