Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान हिंसा, कई पुलिसकर्मी घायल

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान हिंसा, कई पुलिसकर्मी घायल

0
194

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हनुमान जयंति के दौरान शनिवार को जहांगीरपुरी इलाके में दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी. मिल रही जानकारी के अनुसार जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के दौरान दो समुदाय के बीच जमकर हंगामा. हनुमान जयंती के दौरान निकलने वाली शोभा यात्रा पर पथराव किया गया. दो गुटों में झड़प के बाद जहांगीरपुरी इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के मुताबिक स्थिति नियंत्रण में है. घटनास्थल पर अतिरिक्त बल तैनात किया है, इसके साथ ही पूरी दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में विशेष तैनाती की गई है. दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. हम आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे.

जहांगीरपुरी में हुई पथराव की घटना पर दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों से कहना चाहता हूं कि उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखनी है क्योंकि बिना उसके देश तरक्की नहीं कर सकता. एजेसिंया, पुलिस और दिल्ली में केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है तो केंद्र सरकार दिल्ली में शांति व्यवस्था बनाए रखे.

दिल्ली क़ानून और व्यवस्था के विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि हमने यहां सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की है. लोगों से अपील है कि वह शांति व्यवस्था बनाए रखें और किसी भी तरह की अफवाह में न पड़ें. एक जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच झड़प हुई थी. हम लोग मामले की जांच कर रहे हैं. हम स्थिति का जायज़ा ले रहे हैं. हमारी प्राथमिकता स्थिति को नियंत्रण में लाना है. हम लोग घायलों का आंकलन कर रहे हैं. हम लोगों से बात कर शांतिपूर्ण वातावरण बनाने की कोशिश कर रहे हैं. सबसे अपील है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-adani-gas-price-hike-again/