Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हापुड़: केमिकल फैक्ट्री में स्टीम ब्वॉयलर फटने से 13 की मौत, मैदान में उतरा मजदूर संगठन

हापुड़: केमिकल फैक्ट्री में स्टीम ब्वॉयलर फटने से 13 की मौत, मैदान में उतरा मजदूर संगठन

0
448

हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में कल शाम केमिकल फैक्ट्री में स्टीम ब्वॉयलर फटने से आग लग गई, जिसमें ताजा जानकारी के मुताबिक 13 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई मजदूर घायल बताए जा रहे हैं. पुलिस और प्रशासन की टीम राहत और बचाव अभियान चलाकर फैक्ट्री में फंसे लोगों को बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है जहां कईयों की हालत नाजुक बनी हुई है.

जिलाधिकारी मेधा रूपम के मुताबिक हापुड़ की फैक्ट्री में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है. इस मामले को लेकर लाना थाने में आईपीसी की धारा 286, 287, 304, 308, 337 और 338 के तहत FIR दर्ज की गई है. FIR में कहा गया है कि फैक्ट्री में पटाखों का निर्माण किया जाता था.

किसान मजदूर संगठन ने हापुड़ की एक फैक्ट्री में हुए विस्फोट से 13 लोगों की मौत होने पर विरोध प्रदर्शन किया. किसान मजदूर संगठन के प्रदेश महासचिव ब्रह्म सिंह राणा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार प्रभावित परिवारों को 1 करोड़ रु. दें और अवैध रूप से चल रही सभी फैक्ट्रियों को सील करें.

जिलाधिकारी मेधा रूपम ने कल जानकारी देते हुए कहा था कि यहां पर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने की मान्यता थी, लेकिन अब ये जांच का विषय है कि यहां क्या चल रहा था. अब तक 19 लोग घायल हैं और 9 लोगों की मृत्यु हुई है. मामले में फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है. जांच कमेटी का गठन होगा. जो भी दोषी पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई होगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-congress-big-blow-2/