Gujarat Exclusive > गुजरात > हार्दिक पटेल ने अपनाया बगावती सुर, जल्द धारण कर सकते हैं भगवा, कांग्रेस पर लगाया आरोप

हार्दिक पटेल ने अपनाया बगावती सुर, जल्द धारण कर सकते हैं भगवा, कांग्रेस पर लगाया आरोप

0
429

अहमदाबाद: विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात की सियासत गरमा रही है. गुजरात में पहली बार तीन दल सक्रिय हुए हैं. भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में पिछले कुछ समय से दलबदल का खेल चल रहा है. इस बीच भाजपा और कांग्रेस के बीच बड़े राजनीतिक बदलाव होने की उम्मीद जताई जा रही है. प्रदेश कांग्रेस के कुछ नेता भगवा धारण करने के मूड में नजर आ रहे हैं. इसीलिए कांग्रेस के कुछ नेता बीजेपी के गुणगान करने लगे हैं. सबसे प्रमुख नाम हार्दिक पटेल है. हार्दिक पटेल एक तरफ जहां पार्टी से खफा हैं तो दूसरी तरफ वे बीजेपी की तारीफ कर कांग्रेस के लिए नया संकट पैदा कर दिया है.

गुजरात कांग्रेस में दरार साफ देखी जा सकती है, गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बेहद मुश्किल दौर से गुजर रही है. पार्टी के कई नेता पार्टी से नाखुश हैं. कुछ ने तो पार्टी छोड़ दी है. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी नाखुश हैं, हार्दिक के अलावा ललित वसोया भी नाराज हैं और भाजपा की गुणगान करने में लगे हुए हैं. अगर नरेश पटेल कांग्रेस में शामिल होते हैं तो कांग्रेस के लिए समीकरण मौलिक रूप से बदल जाएंगे. पार्टी में चल रही नाराजगी और तकरार पर भी लगाम लगाया जा सकता है.

कांग्रेस नेताओं की नाराजगी के बीच परेश धनानी को भी दिल्ली बुलाया गया है. पूर्व नेता प्रतिपक्ष परेश धनानी दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलने के लिए पहुंचे है. हार्दिक की नाराजगी के बीच पाटीदार नेता परेश धनानी की सोनिया गांधी से मुलाकात काफी अहम है.

हार्दिक ने की बीजेपी की तारीफ

साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन सबके बीच गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का रवैया बदल गया है. हार्दिक ने एक साक्षात्कार में भाजपा नेतृत्व की निर्णय लेने की क्षमता की प्रशंसा की थी, इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी कश्मीर से 370 हटाकर राम मंदिर बना रही है. यह कदम सराहनीय है और अच्छे काम की हमेशा सराहना होनी चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-petrol-diesel-price-hike-public-transport-rush/