Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हरियाणा के नूंह में अवैध खनन माफियाओं ने DSP को डम्पर से कुचलकर मार डाला

हरियाणा के नूंह में अवैध खनन माफियाओं ने DSP को डम्पर से कुचलकर मार डाला

0
153

हरियाणा के मेवात में अवैध खनन रोकने पहुंचे डीएसपी सुरेन्द्र सिंह पर डंपर चढ़ाकर कुचलकर हत्या कर दी गई. घटना को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृहमंत्री अनिल विज ने सख्ती से कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान जारी है. DSP के छोटे भाई अशोक मंजू ने ने कहा कि मैंने उनसे आज ही बात की थी. वह इसी साल सेवानिवृत्त होने वाले थे. उनके दो बच्चे हैं.

हरियाणा साउथ रेंज के आईजीपी रवि किरण ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि DSPसुरेंद्र सिंह बिश्नोई को अवैध खनन की सूचना मिली थी. वे यहां घटनास्थल पर चेकिंग के लिए आए. उसी दौरान एक डम्पर पीछे से आया और उनको टक्कर मारता हुआ निकल गया. डम्पर में 3-4 लोग बताए जा रहे हैं, जिनकी पहचान अभी नहीं हो पाई है.

वहीं इस मामले को लेकर एडीजीरी कानून व्यवस्था संदीप खिरवार ने कहा कि हमें जानकारी है कि वहां हमारे 4 मुलाजिम थे जिसमें DSP की निजी टीम थी. हमें उम्मीद है कि हम जल्द कामयाब होंगे. हमने नाकाबंदी कराई है, डम्पर भी जल्द मिल जाएगा. हमने IPC की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज़ किया है.

घटना के बाद कांग्रेस ने साधा निशाना

हरियाणा के पूर्व CM भूपिंदर सिंह हुड्डा के मुताबिक हरियाणा में कानून व्यवस्था चरमरा रही है. विधायकों को धमकी दी जा रही है, आज ना विधायक सुरक्षित हैं ना ही पुलिस तो आम आदमी कैसे सुरक्षित रहेगा. जनता का विश्वास उठता जा रहा है. सरकार को तुरंत ऐसे कदम उठाने चाहिए जिससे जनता का विश्वास कायम हो.

कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस मामले को लेकर कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति का जनाजा निकल चुका है. हरियाणा की सरकार विफल हो गई है. कहीं खनन माफिया तो कहीं संगठित गैंगस्टर घूम रहे हैं. पिछले 10 दिनों में 5 विधायकों को जान से मारने की धमकी दी गई है और सरकार कुछ नहीं कर पा रही.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/heavy-rain-surat-2-beach-closed/