Gujarat Exclusive > गुजरात > साबरकांठा: रामनवमी जुलूस के दौरान पथराव में SP समेत 10 पुलिसकर्मी घायल, गृह मंत्री ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

साबरकांठा: रामनवमी जुलूस के दौरान पथराव में SP समेत 10 पुलिसकर्मी घायल, गृह मंत्री ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

0
422

साबरकांठा के मुख्यालय हिम्मतनगर में रामनवमी जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच पथराव हो गया. पथराव में साबरकांठा के एसपी समेत 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए. फिलहाल जिला कलेक्टर ने पूरे शहर में धारा 144 लागू करने के आदेश जारी कर दिया है. इस आदेश के बाद पांच या उससे अधिक लोग एक जगह पर जमा नहीं पाएंगे.

राज्य पुलिस प्रमुख के साथ बैठक

हिम्मतनगर और खंभात की घटनाओं के बाद गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने गांधीनगर में उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी. बैठक रात 11.30 बजे हुई जिसमें राज्य के पुलिस प्रमुख सहित वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए. साबरकांठा अरावली और आणंद के एसपी से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली गई.

हिम्मतनगर का माहौल खराब होने की वजह से एसआरपी बटालियन को हिम्मतनगर में तैनात कर दिया गया है. इसके अलावा अरावली और मेहसाणा जिला पुलिस को भी हिम्मतनगर भेजा गया है. हालात सामान्य होने के बाद कुछ उपद्रवी कुछ इलाकों में आग लगा दिया. इसके अलावा हाईवे की दो दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिम्मतनगर के छापरिया रामजी मंदिर से रामनवमी को लेकर निकलने वाली जुलूस जैसे ही एक मस्जिद के पार पहुंची तो कुछ लोग विवादित नारा लगाने लगे. इसी दौरान दोनों तरफ से पथराव शुरू हो गया. जुलूस के साथ पहले से ही पुलिस मौजूद थी लेकिन इतनी नहीं कि हालात पर काबू पा सकते थे. पूरे शहर में धारा 144 लागू होने की वजह से अभी हालात सामान्य है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/telangana-cm-protest-paddy-procurement-policy/