Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भड़काऊ भाषण के आरोप में अजमेर दरगाह का एक और खादिम गौहर चिश्ती गिरफ्तार

भड़काऊ भाषण के आरोप में अजमेर दरगाह का एक और खादिम गौहर चिश्ती गिरफ्तार

0
252

आपत्तिजनक बयान देकर फरार हुए अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती को अजमेर पुलिस ने हैदराबाद से भडकाऊ भाषण के आरोप में गिरफ़्तार किया. गौहर चिश्ती को अदालत में पेश कर पुलिस उसकी हिरासत की मांग करेगी. पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी करने की वजह से गौहर ने नूपुर शर्मा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देकर फरार हो गया था. जिसके बाद पुलिस चिश्ती को गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही थी.

इस दौरान पुलिस को गुप्त सूचना हाथ लगी कि अजमेर दरगाह का खादिम गौहर चिश्ती राजस्थान से फरार होकर हैदराबाद चला गया है. हैदराबाद में वह रानी बैंगलस नाम से चूड़ियों का कारोबार करने वाले अहसानुलाह के घर रहता था. गौहर और अहसानुलाह लंबे वक्त से एक दूसरे को जानते थे. अहसानुलाह जब पहली बार अजमेर दरगाह आया था उसी दौरान इन दोनों के बीच दोस्ती हुई थी. उसके बाद से यह एक दूसरे के घर आने जाने लगे थे.

अजमेर के एसपी चुना राम ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि अजमेर के दरगाह में 17 जून को एक जुलूस के दौरान असमाजिक तत्वों ने विवादित भाषण दिया था. मुकदमा दर्ज़ कर 4 लोगों को गिरफ़्तार किया था. मुख्य आरोपी गौहर चिश्ती फरार था जिसको हैदराबाद से हिरासत में लिया है. इसको शरण देने वाले को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

इसके अलावा एसपी चुना राम ने जानकारी देते हुए आगे कहा कि इसके बैंक खातों की जानकारी और इसके किस-किस के साथ और किन घटनाओं में संबंध हैं उसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है. कॉल डिटेल्स की भी जानकारी की जा रही है. यह हैदराबाद में करीब 1 जूलाई से था. इसने निज़ाम गेट से भड़काऊ भाषण दिया था जिसमें इसको गिरफ़्तार किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/unparliamentary-word-list-congress-pm-modi-attack/