Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ISI ने फेसबुक पर वायुसेना के जवान को हनीट्रैप में फंसाया, जासूसी के आरोप में गिरफ्तार

ISI ने फेसबुक पर वायुसेना के जवान को हनीट्रैप में फंसाया, जासूसी के आरोप में गिरफ्तार

0
403

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जासूसी के आरोप में वायुसेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है. सूत्रों के अनुसार आरोपी की पहचान देवेंद्र शर्मा के रूप में हुई है. जिसे हनी ट्रैप में फंसाया गया था और वायुसेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी हासिल करने की कोशिश की जा रही थी. उससे पूछा गया था कि वहां कितने राडार हैं, इसके अलावा वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के नाम और पते के बारे में भी पूछा गया था.

पुलिस ने खुफिया एजेंसी के इनपुट पर आरोपी देवेंद्र शर्मा को छह मई को धौलकुआं से गिरफ्तार किया था. देवेंद्र शर्मा मूल रूप से कानपुर का रहने वाला है. पिछले दिनों फेसबुक पर एक महिला की प्रोफाइल से दोस्ती होने के बाद मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान किया गया था. इसके बाद महिला और देवेंद्र शर्मा के बीच उसके मोबाइल पर कथित तौर पर बातचीत होने लगी थी.

जवान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह किसकी फेसबुक प्रोफाइल है. इस पूरे मामले में पाकिस्तान की ISI के शामिल होने का शक है. पुलिस को आरोपी की पत्नी के बैंक खाते में कुछ संदिग्ध लेनदेन भी मिले हैं. जिसके बाद पुलिस उस दिशा में भी छानबीन कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/azam-khan-jail-mayawati-yogi-sarkar-attack/