Gujarat Exclusive > यूथ > सुकेश चंद्रशेखर मामले में आज होगी जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ

सुकेश चंद्रशेखर मामले में आज होगी जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ

0
88

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा आज बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में पूछताछ करेगी. ईओडब्ल्यू ने सोमवार को जैकलीन को जांच में शामिल होने के लिए नया समन जारी किया था. जिसमें उन्हें आज यानी 14 सितंबर को पेश होने को कहा गया है.

12 सितंबर को होनी थी जांच
आपको बता दें कि जैकलीन फर्नांडीज को सबसे पहले सोमवार को पेश होने के लिए कहा गया था. लेकिन किन्हीं कारणों से इसे टाल दिया गया था. इससे पहले जैकलीन फर्नांडीज ने दिल्ली पुलिस को एक ईमेल लिखकर जांच को स्थगित करने का अनुरोध किया था. पुलिस ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है और अब अभिनेत्री को 14 तारीख को फिर से तलब किया गया है. जैकलीन फर्नांडीज आज दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू के सामने पेश हो सकती हैं.

दो समन पहले ही जारी किए जा चुके हैं
इससे पहले दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू जैकलीन फर्नांडिस को दो बार तलब कर चुकी है. पिछले दो समन पर जैकलिन ने दिल्ली पुलिस के सामने पेश होने में असमर्थता दिखाई थी. लेकिन इस तीसरे समन में जैकलीन की ओर से किसी तरह की अक्षमता नहीं बताई गई है, ऐसे में जैकलीन आज ईओडब्ल्यू के सामने पेश हो सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक जैकलीन फर्नांडीज आज दोपहर के बाद दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू के सामने पेश हो सकती हैं.

नोरा फतेही से भी हो चुकी है पूछताछ
इससे पहले सितंबर के पहले सप्ताह में ईओडब्ल्यू ने इस मामले में एक अन्य बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही की गवाही दर्ज की थी. फरवरी में, ईडी ने खुलासा किया कि सुकेश चंद्रशेखर ने कथित तौर पर अपनी सहयोगी पिंकी ईरानी के माध्यम से बॉलीवुड अभिनेत्रियों भूमि पेडनेकर, सारा अली खान और जान्हवी कपूर को प्रभावित करने की कोशिश की थी. ईडी सूत्रों ने बताया कि पिंकी इरानी ने कुछ अभिनेत्रियों को सुकेश से मुलाकात करवाने के लिए तिहाड़ जेल भी ले गई थी. लेकिन इन अभिनेत्रियों की पहचान नहीं बताई. पिंकी अक्सर अभिनेत्रियों से मिलती थीं. उसने अपनी पहचान परी नाम से करवाई थी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bihar-agriculture-minister-statement-politics-hot/