Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सरकार का काम राष्ट्र निर्माण का है, जहांगीरपुरी कार्रवाई अवैध और असंवैधानिक: शशि थरुर

सरकार का काम राष्ट्र निर्माण का है, जहांगीरपुरी कार्रवाई अवैध और असंवैधानिक: शशि थरुर

0
362

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी अवैध निर्माण पर होने वाली कार्यवाही को लेकर सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस नेता शशि थरूर का दिल्ली के जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण पर चलने वाले बुलडोजर को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. थरुर ने कहा कि कोर्ट के फैसले के बाद होने वाली कार्रवाई अवैध, मनमाना और असंवैधानिक है. इस कार्रवाई की वजह से लोगों का सरकार से भरोसा उठ रहा है.

कांग्रेस के नेता शशि थरूर दिल्ली नगर निगम की कार्यवाही पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सरकार का काम राष्ट्र का निर्माण करना है, उसे गिराना नहीं. इस शर्मनाक आचरण से इस सरकार ने बड़ी संख्या में अपने नागरिकों का विश्वास खो दिया है. दुनियाभर में भारत की छवि गिर रही है.

शशि थरुर ने आगे कहा कि दिल्ली हिंसा के लिए कौन जिम्मेदार है उनको कोर्ट में लाना चाहिए, उनको नोटिस देना चाहिए उसके बाद ही उनके मकान और दुकानों पर बुलडोजर चलाना चाहिए. अगर कोर्ट फैसला सुनाता है कि उनका निर्माण अवैध है और उसको गिराना ही है तो फिर उनको पहले नोटिस देना चाहिए ताकि वह अपने तरीके से लोग व्यवस्था कर सकें.

जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण पर नॉर्थ एमसीडी की कार्रवाई को सुप्रीम कोर्ट ने रुकवा दिया था. जमीयत उलेमा ए हिंद ने याचिका दाखिल कर बुलडोजर कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की थी. कोर्ट का फैसला आने के बाद जमीयत के अध्यक्ष मौलान अरशद मदनी ने कहा कि, हमें बात की खुशी है कि सुप्रीम कोर्ट ने बुलडो़जर द्वारा कार्रवाई पर रोक लगा दी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-jahangirpuri-violence-owaisi-bjp-attack/