Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जहांगीरपुरी में MCD की कार्यवाही पर भड़का विपक्ष, कहा- गरीब अल्पसंख्यकों को बनाया जा रहा निशाना

जहांगीरपुरी में MCD की कार्यवाही पर भड़का विपक्ष, कहा- गरीब अल्पसंख्यकों को बनाया जा रहा निशाना

0
341

दिल्ली हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में एमसीडी ने आज सुबह अवैध निर्माण पर कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया था. लेकिन उसके कुछ देर बाद ही सुप्रीम कोर्ट नगर निगम की कार्यवाही पर रोक लगा दी. कोर्ट के रोक के बाद भी एमसीडी की ओर से लागातार बुलडोजर चलाया जा रहा था. जिसके बाद माकपा नेता वृंदा कारत सुप्रीम कोर्ट के फैसले की कॉपी लेकर जहांगीरपुरी पहुंची और स्पेशल कमिश्नर दीपेंद्र पाठक को सुप्रीम कोर्ट के आदेश से अवगत कराया.

कोर्ट के फैसले की अनदेखी करने के बाद होने वाली कार्रवाई पर राजनीतिक तूल पकड़ लिया है. आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, एआईएमआईएम, टीएमसी और माकपा ने भाजपा पर हमला बोला है. राहुल ने कहा कि बुलडोजर जहांगीरपुरी में नहीं बल्कि देश के संविधान पर चल रहा है. इसका उद्देश्य देश के गरीब अल्पसंख्यकों को टार्गेट करना है. बीजेपी को अपने दिल में दबी घृणा पर भी बुलडोजर चलाना चाहिये.

विपक्ष इस कार्रवाई पर आग-बबूला होते दिख रहा है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसे लेकर कहा कि BJP ने अराजकता का माहौल बना रखा है. वह हर तरफ गुंडाई और लफंगाई का नाम बन गई है. अगर ये गुंडागर्दी और लफंगाई को बंद करना है तो इसका सरल तरीका है कि भाजपा के मुख्यालय में बुलडोज़र चला दो, लफंगों के मुख्यालयों में अपने आप बुलडोज़र चल जाएगा.

वहीं इस मामले को लेकर सपा ने भी ट्वीट कर लिखा है “संविधान और सर्वोच्च न्यायालय की भावना के विरुद्ध दिल्ली के जहांगीरपुरी में चलाया गया बुलडोजर गंगा जमुनी तहजीब,अमन, सद्भावना और गरीब की रोटी छीनने का एक और भाजपाई प्रयास है. मानवाधिकार को कुचलने वाला ये संदेश विश्व पटल पर भारत की सांस्कृतिक और लोकतांत्रिक विरासत को धूमिल करेगा.”

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/veer-narmad-university-paper-leak/