Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में पार्किंग में खड़ी दो बसों में विस्फोट

जम्मू-कश्मीर: उधमपुर में पार्किंग में खड़ी दो बसों में विस्फोट

0
44

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में पार्किंग में खड़ी दो खाली बसों में आठ घंटे के भीतर विस्फोट होने से दहशत फैल गई. पहला धमाका डोमेल में रात 10.30 बजे हुआ जबकि दूसरा धमाका मुख्य बस स्टैंड पर हुआ. डोमेल में हुए विस्फोट में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायल युवकों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. सुरक्षा एजेंसियां ​​मामले की जांच में जुट गई हैं.

पेट्रोल पंप पर खड़ी बस में विस्फोट से अफरा-तफरी
उदमपुर के डीआईजी सुलेमान चौधरी ने बताया कि पहला धमाका रात 10.30 बजे डोमेल चौक पर एक पेट्रोल पंप पर खड़ी बस में हुआ. जिसमें बस के पास खड़े दो लोग घायल हो गए, विस्फोट की वजह से अन्य वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. सुलेमान चौधरी ने कहा कि घटना का वीडियो पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया है. पुलिस जांच कर रही है और विस्फोट के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

एडीजी मुकेश सिंह ने बताया कि दूसरा धमाका सुबह 5.40 बजे पुराने बस स्टैंड के पास खड़ी एक बस में हुआ, इस दौरान बस में कोई नहीं था जिससे कोई नुकसान नहीं हुआ. विस्फोट के बाद आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए. उसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूरे विस्फोट को घेर लिया और वहां लोगों की आवाजाही रोक दी. मामले की जांच की जा रही है.

गृह मंत्री के दौरे से पांच दिन पहले हुआ धमाका
उधमपुर में विस्फोट केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे से पांच दिन पहले हुआ है. इसे गंभीरता से लिया जा रहा है. सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट घोषित कर दिया है. गृह मंत्री अमित शाह 30 सितंबर को जम्मू जाने वाले थे लेकिन बाद में इसमें बदलाव किया गया है और अब वह 3 अक्टूबर की शाम को जम्मू पहुंचेंगे, इस दौरान वे कुछ कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pfi-bans-bjp-leaders-welcome/