Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जीतो कनेक्ट के उद्घाटन सत्र में बोले PM मोदी- दुनिया भारत की ओर बड़े भरोसे से देख रही है

जीतो कनेक्ट के उद्घाटन सत्र में बोले PM मोदी- दुनिया भारत की ओर बड़े भरोसे से देख रही है

0
423

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘जैन अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संगठन’ के ‘JITO Connect 2022’ के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि इस समिट के जरिए सर्वव्यापी विकास होना चाहिए, आज दुनिया भारत की तरफ बहुत उम्मीदों के साथ देख रही है.

JITO कनेक्ट 2022’के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सबके प्रयास का भाव आज़ादी के अमृत काल में तेज़ गति से विकास का मंत्र है. आने वाले 3 दिनों में आप सब का प्रयास कि विकास हर दिशा में हो, सर्वव्यापी हो, समाज का अंतिम व्यक्ति भी छूट न जाए इस भाव को मज़बूती देने वाला आपका समिट बना रहे.

इसके अलावा पीएम मोदी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत के विकास के संकल्पों को दुनिया अपने लक्ष्यों की प्राप्ति का माध्यम मान रही है. वैश्विक शांति हो, वैश्विक विकास हो, वैश्विक चुनौतियों से जुड़े समाधान हों या फिर वैश्विक सप्लाई चेन का सशक्तिकरण हो, दुनिया भारत की तरफ बड़े भरोसे से देख रही है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि जब से सरकार ई-मार्केटप्लेस यानि GeM पोर्टल अस्तित्व में आया है, सारी खरीद एक प्लेटफॉर्म पर सबके सामने होती है. अब दूर-दराज के गांव के लोग, छोटे दुकानदार और स्वयं सहायता समूह सीधे सरकार को अपना सामान बेच सकते हैं. आज GeM पोर्टल पर 40 लाख से अधिक विक्रेता जुड़ चुके हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/punjab-police-bjp-leader-tejinder-bagga-arrested/