Gujarat Exclusive > देश-विदेश > झारखंड: नौकरानी को पीटने के आरोप में भाजपा की पूर्व नेता सीमा पात्रा गिरफ्तार

झारखंड: नौकरानी को पीटने के आरोप में भाजपा की पूर्व नेता सीमा पात्रा गिरफ्तार

0
105

समाज में कुछ ऐसे मामले सामने आते हैं जो आपको झकझोर कर रख देते हैं. ऐसा ही एक मामला हाल ही में झारखंड से सामने आया है. झारखंड के सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी और भाजपा से निष्कासित नेता महेश्वर पात्रा की पत्नी सीमा पात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीमा पात्रा पर अपनी नौकरानी को 8 साल तक प्रताड़ित करने का आरोप है. आरोप है कि सीमा के घर पर एक विकलांग लड़की पिछले 8 साल से काम कर रही थी. सीमा उसके साथ मारपीट करती थी और उसे बंधक बनाकर रखती थी.

झारखंड पुलिस के मुताबिक एक पूर्व IAS अधिकारी के आवास पर घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली 29 वर्षीय महिला को उसके नियोक्ता द्वारा कथित तौर पर शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने के मामले में रांची में पुलिस टीम ने 22 अगस्त को महिला को बचाया. मामले में जांच जारी है. महिला का इलाज चल रहा है.

रांची पुलिस ने घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली महिला को प्रताड़ित करने के आरोप में निलंबित भाजपा नेता और पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी सीमा पात्रा को गिरफ़्तार किया है. मामला अरगोड़ा थाने में दर्ज़ हुआ था. अपनी घरेलू सहायिका को प्रताड़ित करने के आरोप में निलंबित भाजपा नेता और पूर्व-IAS अधिकारी की पत्नी सीमा पात्रा ने कहा कि ये झूठे और राजनीति से प्रेरित आरोप हैं. मुझे फंसाया गया है.

पीड़िता ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जब काम में कोई गलती हो जाती थी तब वो मुझे मारती थी. मैं यहां 2019 से रह रही हूं. इससे पहले दिल्ली में रहती थी.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने इस मामले को लेकर कहा कि देखकर ही लगता है कि वो गरीब है तो फिर उसकी पिटाई करने का कोई मतलब नहीं है. अगर आप उससे संतुष्ट नहीं है तो बाहर कर दीजिए. अमानवीयता का कहीं भी कोई स्थान नहीं है. पार्टी ने उनको (सीमा पात्रा) निलंबित कर दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-nitish-changed-the-law-minister-department/