Gujarat Exclusive > गुजरात > जिग्नेश मेवानी की गिरफ्तारी का 1000 गांवों में बत्ती बुझाकर दलित समुदाय करेगा विरोध

जिग्नेश मेवानी की गिरफ्तारी का 1000 गांवों में बत्ती बुझाकर दलित समुदाय करेगा विरोध

0
398

गांधीनगर: गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी को असम पुलिस ने बीते दिनों गिरफ्तार कर लिया था. निर्दलीय विधायक को एक कथित ट्वीट के मामले में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में जमानत मिलने के बाद मवानी को पुलिस के साथ मारपीट एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि मेवानी को दोनों मामले में जमानत मिल चुकी है.

पाटन जिले के हारिज, पाटन सरस्वती और सिद्धपुर तालुका के 50 से अधिक गांवों के 70 से अधिक युवाओं की एक बैठक अंबेडकर भवन पाटन में आयोजित की गई. जिसमें अनूठे कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई. वडगाम के विधायक जिग्नेशभाई मेवानी की अवैध गिरफ्तारी और दलितों के खिलाफ सभी मुकदमे वापस लेने की मांग के साथ, 1 मई 2022 को रात 9 बजे से रात 9:15 बजे तक 15 मिनट के लिए घर की सभी लाइटें बंद कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इस विरोध प्रदर्शन में पाटन जिले के 160 गांवों समेत गुजरात के एक हजार से ज्यादा गांव हिस्सा लेंगे.

टोटल ब्लैक आउट के साथ संविधान की शपथ ली जाएगी और प्रत्येक गांव के लोग मुख्यमंत्री को एक आवेदन पत्र भेजेंगे. जिसमें दलितों के साथ अपमानजनक व्यवहार को रोकने, राजनीतिक बदले की भावना को रोकने, संवैधानिक प्रावधानों का पालन करने, दलितों के मानवाधिकारों के उल्लंघन को रोकने, दलितों के अधिकारों की रक्षा करने और भेदभाव मुक्त गुजरात घोषित करने की मांग की जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-middle-man-trapped-honeytrap/