Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कैलाश विजयवर्गीय पर कांग्रेस का पलटवार, भूपेश बघेल बोले- ये सबको चौकीदार बनाना चाहते हैं

कैलाश विजयवर्गीय पर कांग्रेस का पलटवार, भूपेश बघेल बोले- ये सबको चौकीदार बनाना चाहते हैं

0
255

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रविवार को अग्निवीरों के संबंध में टिप्पणी कर विवादों में घिर गए हैं. विजयवर्गीय ने कल इंदौर में बयान देते हुए कहा था कि मुझे अगर भाजपा कार्यालय में सिक्योरिटी रखनी होगी तो मैं एक अग्निवीर को प्राथमिकता दूंगा, आप भी कर सकते हैं. लोगों को सेना के जवानों पर भरोसा है.

कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर पलटवार करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज नौजवानों का भविष्य खतरे में है, देश की सीमाएं और हमारी सुरक्षा खतरे में है. वो कहते हैं कि आओ(अग्निवीर) और भरी जवानी में जब रिटायर हो जाओगे तो हमारे यहां चौकीदारी करना. ये सबको चौकीदार बनाना चाहते हैं.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अग्निपथ योजना को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या ये 46,000 युवकों को तैयार करके RSS में लाना चाहते हैं. क्या किसी देश में ऐसा हुआ है कि 4 साल ट्रेनिंग देकर उसके बाद उसे छोड़ देना. आप सिर्फ़ 4 साल तक ट्रेनिंग और उन्हें स्टाइपेंड देकर उन्हें चुनाव तक व्यस्त रखने के लिए यह काम कर रहे हैं. आप ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि जो युवा महंगाई, बेरोजगारी के ख़िलाफ़ दूसरी जगहों पर विरोध कर रहे हैं, उनकी दिशा को भटकाया जाए.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने इस मामले को लेकर कहा कि हम चाहते हैं कि देश के नौजवानों के साथ खिलवाड़ ना हो, क्यों लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है? आप बोल दो की हम सैलेरी और पेंशन नहीं दे सकते. आप हम सब को बुलाइए, हम आपको सुझाव देंगे क्योंकि ये फौज मोदी जी की नहीं बल्कि हिंदुस्तान की है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-meteorological-department-heavy-rain-likely/