Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कानपुर हिंसा: आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत होगी कार्रवाई, संपत्तियों पर चलेगा बुलडोजर

कानपुर हिंसा: आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत होगी कार्रवाई, संपत्तियों पर चलेगा बुलडोजर

0
277

कानपुर में कल जुमा की नमाज के बाद परेड, नयी सड़क और यतीमखाना समेत कई इलाकों में हिंसा भड़क गई. कुछ लोगों ने दुकान बंद करने का प्रयास किया जिसका विरोध दूसरे पक्ष के लोगों ने किया जिसको लेकर टकराव और पत्थरबाजी की घटना हुई. पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण किया. इस मामले को लेकर योगी सरकार ने सख्ती से निपटने का फैसला किया है. पुलिस के मुताबिक उपद्रवियों के साथ षड्यंत्रकारियों के ख़िलाफ़ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी तथा उनकी संपत्तियों को जब्त या ध्वस्त किया जाएगा.

कानपुर हिंसा मामले को लेकर पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने बताया कि हमने सुरक्षाकर्मियों को संक्षिप्त किया है कि सब सतर्क और सजग रहकर ड्यूटी करें. हम लोग एक रूट मार्च फूट पेट्रोलिंग भी कर रहे हैं ताकि जनता में विश्वास बने. यहां पर्याप्त पुलिस बल तैनात हैं. किसी भी प्रकार की समस्या नहीं है.

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि अभी स्थिति सामान्य है, सभी जगह पर सुरक्षाबल तैनात हैं. 3 FIR दर्ज़ की गई है. जिसमें 36 लोगों की पहचान हो चुकी है अभी भी हमारे पास बरामद फोटोज से अन्य लोगों की पहचान की जा रही है और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.

पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने कहा कि जल्द ही सभी साजिशकर्ता और मौके पर मौजूद लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी और उनकी प्रॉपर्टी जब्त की जाएगी. NSA के तहत कार्रवाई होगी ताकि माहौल खराब करने वालों के लोगों सबक सीख सकें.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bharat-singh-solanki-political-retirement-announcement/