Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कर्नाटकः ठेकेदार की मौत के मामले में फंसे BJP मंत्री, कांग्रेस की मांग फौरन किया जाए बर्खास्त

कर्नाटकः ठेकेदार की मौत के मामले में फंसे BJP मंत्री, कांग्रेस की मांग फौरन किया जाए बर्खास्त

0
80

बेंगलुरु: ठेकेदार खुदकुशी मामले में कर्नाटक के मंत्री केएस ईश्‍वरप्‍पा की परेशानियां बढ़ती जा रही है. हालांकि उन्‍होंने कहा है कि वे इस्‍तीफा नहीं देंगे. ठेकेदार संतोष पाटिल को आत्महत्या के लिए मंत्री पर उकसाने का आरोप लगा है. जिसके बाद मृतक ठेकेदार के भाई ने शिकायत दर्ज करवाई है.

इससे पहले डीके शिवकुमार और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत को पत्र लिखकर ठेकेदार संतोष पाटिल की मृत्यु पर राज्य मंत्री केएस ईश्वरप्पा को बर्खास्त करने की मांग की है.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने इस मामले को लेकर कहा कि राज्यपाल से केएस ईश्वरप्पा को बर्खास्त करने, उन्हें गिरफ्तार करने की अपील की… दूसरा, उनके ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज़ किया जाना चाहिए, क्योंकि वे ठेकेदार संतोष पाटिल (जिनकी बाद में आत्महत्या से मृत्यु हुई) सहित अपने ही लोगों से 40% कमीशन मांगते थे. राज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया हैं कि वे इस मामले पर संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे.

वहीं इस मामले को लेकर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि हां ठेकेदार संतोष पाटिल की मौत मामले में मंत्री ईश्वरप्पा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. मैं ईश्वरप्पा से बात करूंगा मुझे नहीं पता उन्होंने इस्तीफे के बारे में क्या कहा है. मृतक ठेकेदार के भाई ने मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद उन्होंने कहा कि अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ed-nawab-malik-seized-5-flats/