Gujarat Exclusive > राजनीति > BJP कश्मीरी पंडितों के दुख को हथियार बनाकर नफरत फैलाना चाहती है: महबूबा मुफ्ती

BJP कश्मीरी पंडितों के दुख को हथियार बनाकर नफरत फैलाना चाहती है: महबूबा मुफ्ती

0
383

90 के दशक में कश्मीर में पंडितों पर हुए अत्याचार को दर्शाती फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों हंगामा मचा रखा है. जम्मू-कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन और उनके दर्द को दर्शाया गया है. इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर हो रहे अत्याचार को खूबसूरती से फिल्माया गया है. फिल्म की वजह से सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है.

इस फिल्म को लेकर जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्मयंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर एक बार फिर से जमकर हमला बोला है. जम्मू-कश्मीर के सांबा में लोगों को संबोधित करते हुए मुफ्ती ने कहा कि यह (भाजपा) क्या जाने कश्मीरी पंडित क्या होता है. यह उनके (कश्मीरी पंडितों के) दुख को हथियार बनाकर इस्तेमाल करना चाहते हैं और नफ़रत फैलाना चाहते हैं.

इसके अलावा PDP अध्यक्षा महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि मैंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ नहीं देखी. मैंने छत्तीसिंहपुरा हत्याकांड और नंदी मार्ग हत्याकांड देखा है. 3 दिन बाद सेना ने 7 मुसलमान लड़कों को उठाया और उन्हें मार दिया. लेकिन हम इससे क्या यह कह सकते हैं कि पूरी सेना खराब है?

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर इससे पहले महबूबा मुफ़्ती ने कहा था कि ये सब हमने देखा है. मेरे पिताजी के मामाजी को मारा दिया गया. मेरे पिताजी के चचेरे भाई को मारा गया. धारा 370 के हटने के बाद जम्मू के लोगों ने बहुत बुरा वक़्त देखा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mcd-elections-kejriwal-bjp-challenge/