Gujarat Exclusive > राजनीति > केजरीवाल ने कहा हमारी पार्टी की विचारधारा के तीन स्तंभ, पहला कट्टर देश प्रेम और दूसरा…

केजरीवाल ने कहा हमारी पार्टी की विचारधारा के तीन स्तंभ, पहला कट्टर देश प्रेम और दूसरा…

0
361

इन दिनों दिल्ली में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री बजट पेश होने के बाद चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि कुछ सरकारों ने एंटी-बैगिंग एक्ट पारित किया क्योंकि उनमें इंसानियत नहीं थी. लेकिन इस बजट में हमने ट्रैफिक सिग्नल पर भीख मांगने बच्चों के लिए 10 करोड़ रुपए के बोर्डिंग स्कूल बनाने का फैसला किया है, जहां उनकी सभी जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा.

दिल्ली बजट पर होने वाले चर्चा के दौरान CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की विचारधारा के तीन स्तंभ हैं. पहला कट्टर देश प्रेम, दूसरा स्तंभ कट्टर ईमानदारी और तीसरा ईंसानियत. पिछले कुछ सालों में कई ऐसी घटनाएं घटी जिससे बेरोज़गारी बहुत ज्यादा फैल गई है. अगले 5 साल के अंदर 20 लाख नए रोज़गार तैयार किए जाएंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आज़ाद भारत के इतिहास का ये पहला रोज़गार बज़ट है जो दिल्ली विधानसभा में पेश किया गया. बेरोज़गारी तो कई सालों से चली आ रही है. मैं नहीं समझता कोई भी ऐसा बज़ट राज्य सरकार या केंद्र सरकार ने प्रस्तुत किया जो पूरा बज़ट रोज़गार सृजन के लिए बनाया गया हो.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जो भी मैंने बजट में कहा है वो जनता के लिए है. 20 लाख बेरोजगार नौजवानों को अगले 5 साल में नौकरी दी जाएगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-opposition-poverty-attack/