Gujarat Exclusive > राजनीति > मुफ्त में स्पोकन इंग्लिश कोर्स कराएगी दिल्ली सरकार, CM केजरीवाल ने किया ऐलान

मुफ्त में स्पोकन इंग्लिश कोर्स कराएगी दिल्ली सरकार, CM केजरीवाल ने किया ऐलान

0
230

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राज्य के सरकारी स्कूलों में सुधार करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा भी मोहल्ला क्लीनिक और फ्री बिजली देने को लेकर चर्चा में है. इस बीच केजरीवाल ने दिल्ली के युवाओं के लिए एक और बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल ने कहा कि हम युवाओं के लिए मुफ्त ‘स्पोकन इंग्लिश’ प्रोग्राम का ऐलान कर रहे हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार बच्चों की इंग्लिश को मजबूत करने के लिए स्पोकन इंग्लिश कोर्स लेकर आई है. इससे बच्चों के कम्युनिकेशन स्किल्स अच्छे होंगे. दिल्ली स्किल एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी इस कोर्स को चलाएगी.

केजरीवाल ने मुफ्त ‘स्पोकन इंग्लिश’ प्रोग्राम का ऐलान करते हुए कहा कि 1 साल में 1 लाख बच्चों को ट्रेनिंग दी जाएगी. पहले चरण में दिल्ली में 50 सेंटर खोले जा रहे हैं. 18 से 35 साल के युवाओं को इसमें एडमिशन मिलेगा. 3 से 4 महीने का कोर्स होगा. इवनिंग और वीकेंड कोर्स की सुविधा होगी.

केजरीवाल के मुताबिक वैसे तो ये कोर्स निःशुल्क है, लेकिन शुरू में 950 रुपए सिक्योरिटी रखवाई जाएगी. अगर आप कोर्स खत्म कर लेते हैं तो आपको कोर्स के अंत में 950 रुपए वापस मिल जाएंगे. हम नहीं चाहते कि कोई 3-4 दिन में कोर्स छोड़ दे और सीट खराब हो जाए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/partha-chatterjee-arrest-dilip-ghosh-attack/