Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोलकाता में कारोबारी के घर पर ईडी की छापेमारी, 7 करोड़ रुपये की नकदी जब्त

कोलकाता में कारोबारी के घर पर ईडी की छापेमारी, 7 करोड़ रुपये की नकदी जब्त

0
86

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय ने चीनी लोन ऐप धोखाधड़ी मामले में कोलकाता के गार्डनरिच इलाके में एक बड़ी कार्रवाई शुरू की है. जानकारी के मुताबिक ईडी ने यहां एक कारोबारी के घर पर छापा मारा है. अधिकारियों ने बताया कि छह परिसरों में छापेमारी कर अब तक सात करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई है. नोटों की गिनती जारी है. ईडी की टीम ने इसी मामले में कोलकाता में 6 जगहों पर छापेमारी की है.

मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन से संबंधित जांच के सिलसिले में आज कोलकाता में 6 परिसरों में मनी लॉन्ड्रिंग यानी धन शोधन निवारण अधिनियम 2002 के प्रावधानों के तहत एक तलाशी अभियान चलाया गया. इस छापेमारी में अब तक सात करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है, छापेमारी के दौरान बरामद नकदी की गिनती अभी जारी है. 3 सितंबर को, प्रवर्तन निदेशालय ने इसी मामले में बैंगलोर में पेटीएम, रेजरपे और कैशफ्री के ठिकानों पर छापेमारी की थी.

चीनी लोन ऐप को लेकर कांग्रेस ने पिछले दिनों केंद्र सरकार पर कई सवाल खड़े किए थे. पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा था कि चीन की लोन एप्स जो बढ़कर करीब 1100 हो गए हैं उसमें से 600 अवैध हैं. 2017-2020 के बीच इन लोन ऐप में डिजिटल लेनदेन में 12 गुना वृद्धि देखी गई है. वल्लभ ने दावा किया कि चीनी लोन ऐप के कारण देश में 52 लोगों ने आत्महत्या की है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajasthan-accident-4-gujarati-death/