Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बग्गा की गिरफ्तारी पर कुमार विश्वास ने कसा तंज, कहा- भगवंत मान को अपनी पगड़ी का रखना चाहिए मान

बग्गा की गिरफ्तारी पर कुमार विश्वास ने कसा तंज, कहा- भगवंत मान को अपनी पगड़ी का रखना चाहिए मान

0
437

नई दिल्ली: बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी पर सियासत तेज हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित धमकी देने के आरोप में पंजाब पुलिस द्वारा भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा की गिरफ़्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज़ किया है. बग्गा की गिरफ्तारी पर पंजाब सरकार को कवि कुमार विश्वास ने नसीहत देते हुए आम आदमी पार्टी सरकार पर तंज कसा है.

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी पर ट्वीट कर लिखा “प्रिय छोटे भाई भगवंत मान ख़ुद्दार पंजाब ने 300साल में, दिल्ली के किसी असुरक्षित तानाशाह को अपनी ताक़त से कभी नहीं खेलने दिया. पंजाब ने तुम्हारी पगड़ी को ताज सौंपा है किसी बौने दुर्योधन को नहीं. पंजाब के लोगों के टैक्स के पैसों व उनकी पुलिस का अपमान मत करो, पगड़ी सम्भाल जट्टा.”

BJP ने गिरफ्तारी को बताया अवैध

भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली पुलिस को बिना किसी पूर्व सूचना दिए पंजाब पुलिस तजिंदर बग्गा को घर से अवैध तरह से गिरफ़्तार कर ले गई. पंजाब पुलिस ने उनके पिता के साथ मारपीट की और उनके पिता ने इसके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज़ की है. हमारे पास तजिंदर बग्गा की कोई जानकारी नहीं है.

कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने लगाई रोक

बीते दिनों पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने कवि कुमार विश्वास की गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उनके कथित बयानों के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया था. इस बयान को लेकर आप समर्थक ने रोपड़ में विश्वास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद कुमार विश्वास ने दर्ज एफआईआर को रद्द कराने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फिलहाल उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. हालंकि उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर पर सुनवाई जारी रहेगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jeeto-connect-inaugural-session-pm-modi-address/