Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र में हटा कोरोना प्रतिबंध, मास्क को लेकर भी किया गया बड़ा फैसला

महाराष्ट्र में हटा कोरोना प्रतिबंध, मास्क को लेकर भी किया गया बड़ा फैसला

0
447

महाराष्ट्र सरकार ने सभी कोविड प्रतिबंध हटाने का आदेश दिया है. मुंबई पुलिस आज से मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना नहीं लगाएगी. वहीं, बीएमसी ने नागरिकों से कोविड -19 के खिलाफ एहतियात के तौर पर स्वेच्छा से मास्क का उपयोग करने का आग्रह किया है.

मुंबई और दिल्ली में गुरुवार को कोरोना को लेकर बड़े फैसले लिए गए हैं. मुंबई सरकार ने फैसला किया है कि लोकल ट्रेनों में अब मास्क पहनना अनिवार्य नहीं होगा. इसके अलावा गुडी पडवा और रमजान को धूमधाम से मनाने की छूट दी गई है. वहीं दिल्ली में भी कोरोना को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. फैसले के तहत दिल्ली मेट्रो में मास्क नहीं पहनने वालों पर लगने वाला जुर्माना खत्म कर दिया गया है.

महाराष्ट्र सरकार के आदेश के बाद आज से सार्वजनिक समारोहों, सामाजिक, धार्मिक या राजनीतिक समारोहों, शादियों, अंत्येष्टि, मॉल, सिनेमा, शॉपिंग प्लाजा, ट्रेन, बसों में यात्रा करने पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा. त्योहारों से पहले राज्य सरकार की ओर से दी गई राहत से लोगों के बीच खुशी का माहौल है.

देश में कोरोना की स्थिति

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 1335 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 52 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 30 लाख 25 हजार के पार पहुंच गई है. जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 5 लाख 21 हजार 181 हो गई है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-334/