Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र में भारी बारिश से अब तक 99 लोगों की मौत, कई जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट

महाराष्ट्र में भारी बारिश से अब तक 99 लोगों की मौत, कई जिलों में जारी किया गया रेड अलर्ट

0
283

देश के कई राज्यों में बीते कुछ दिनों से होने वाली मूसलाधार बारिश के बाद गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में बाढ़ से हाहाकार मचा है. भारी बारिश और बाढ़ की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इस बीच महाराष्ट्र के पालघर, पुणे और सतारा ज़िले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रतनागिरी, सिंधुदुर्ग, नासिक, कोल्हापुर, अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में आज येलो अलर्ट जारी किया गया है.

महाराष्ट्र आपदा प्रबंधन के मुताबिक राज्य में भारी बारिश के चलते NDRF की 14 और SDRF की 6 टीमों को तैनात किया गया है. पिछले 24 घंटों में 4 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 99 पहुंच गई है और 181 जानवरों की मृत्यु हुई है. निचले इलाके और बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे 7,963 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरण किया गया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं बारीकी से निगरानी कर रहा हूं. सभी अधिकारी मेरे संपर्क में हैं. बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम चल रहा है. सभी ज़िलाधिकारी फील्ड में हैं. किसी भी तरह की दुर्घटना ना हो, उसके लिए हमारी सरकार कटिबद्ध है.

महाराष्ट्र में भी भारी बारिश की वजह से 99 लोगों की मौत हो चुकी हैं. कई नदियां तांडव मचा रही है. नदियां रिहायशी इलाकों में घुसने को बेताब हैं. इस बीच अमरावती में एक इमारत धाराशायी हो गई. इस बीच मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी है. हालांकि पालघर जिले में रेड अलर्ट है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/south-gujarat-flood-air-force-help/