Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म नहीं होगी टैक्स फ्री, राउत बोले नहीं होनी चाहिए राजनीति

महाराष्ट्र में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म नहीं होगी टैक्स फ्री, राउत बोले नहीं होनी चाहिए राजनीति

0
374

90 के दशक में कश्मीर में पंडितों पर हुए अत्याचार को दर्शाती फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ इन दिनों हंगामा मचा रखा है. कुछ लोग फिल्म की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग फिल्म के कंटेंट को नफरत फैलाने वाला करार दे रहे हैं. इस बीच फिल्म को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है. भाजपा शासित कई राज्यों ने फिल्म को टेक्स फ्री कर दिया है और सरकारी अधिकारियों को फिल्म देखने के लिए छुट्टी भी दे रहे हैं.

महाराष्ट्र सरकार पर भी विपक्ष फिल्म द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री कराने के लिए दबाव बना रहे हैं, इतना ही नहीं भाजपा नेता महाराष्ट्र सरकार पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगा रहे हैं. भाजपा नेताओं का कहना है कि सरकार जानबूझकर द कश्मीर फाइल्स को महाराष्ट्र में टैक्स फ्री नहीं कर रही है. इस पूरे मामले पर शिवसेना नेता संजय राउत का बयान सामने आया है.

विपक्ष की मांग पर पलटवार करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स को छोड़ दीजिए, हमने जब बाला साहब ठाकरे पर फिल्म बनाई थी तो उसे भी टैक्स फ्री नहीं किया था, फिर भी लोग देखने आए थे. बाला साहब ठाकरे ने कश्मीरी पंडितों के बच्चों के लिए मेडिकल और इंजीनियरिंग में महाराष्ट्र में एक कोटा भी रखा था.

इसके अलावा संजय राउत ने कहा कि कश्मीरी पंडित शिवसेना को जानते हैं. द कश्मीर फाइल फिल्म कैसे बनी, क्यों बनी और इस फिल्म का एजेंडा क्या है वो सबको पता है. द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर जो राजनीति हो रही है वो ठीक नहीं है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/land-port-authority-foundation-day-amit-shah/