Gujarat Exclusive > देश-विदेश > विपक्षी पार्टियों को लिखा ममता बनर्जी ने पत्र, कहा- एकजुट होकर करें भाजपा का मुकाबला

विपक्षी पार्टियों को लिखा ममता बनर्जी ने पत्र, कहा- एकजुट होकर करें भाजपा का मुकाबला

0
350

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन्होंने सभी गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर भगवा पार्टी का सामना करने के लिए एकजुट होने की अपील की है. उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों पर राजनीतिक बदला लेने का आरोप लगाते हुए बैठक बुलाने की अपील की है.

बंगाल की सीएमए ने पत्र में लिखा है कि प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई, केंद्रीय सतर्कता आयोग और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल देश भर में राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने, परेशान करने और बदला लेने के लिए किया जा रहा है. इसलिए भाजपा को केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल से रोकने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना चाहिए. चुनाव नजदीक आते ही केंद्रीय एजेंसियां ​​हरकत में आ जाती हैं.

बनर्जी ने पत्र में लिखा, “मेरे मन में न्यायपालिका के लिए सर्वोच्च सम्मान है.” लेकिन वर्तमान में लोगों को कुछ पक्षपातपूर्ण राजनीतिक हस्तक्षेप के कारण न्याय नहीं मिल रहा है, जो हमारे लोकतंत्र के लिए खतरनाक है. न्यायपालिका, मीडिया और लोग हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था के महत्वपूर्ण स्तंभ हैं और यदि कोई हिस्सा बाधित होता है तो पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो जाती है.

पत्र में ममता बनर्जी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए लिखा, “मैं हम सभी से एक बैठक के लिए एक साथ आने का आग्रह करती हूं ताकि आगे के रास्ते पर चर्चा को सुविधाजनक बनाया जा सके.” यह देश की जरूरत है. सभी प्रगतिशील ताकतों को एक साथ आने और इस दमनकारी ताकत से लड़ने में समय आ गया है,

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mayawati-made-serious-allegations-bjp-and-sp/